अब आने वाले सितंबर माह में  अंतर्जनपदीय तबादलों की बारी,  जिलों के अंदर के ट्रांसफर के आवेदनों का 31 अगस्त तक होगा हर हाल में सत्यापन

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों का जिले के अंदर तबादले की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में पूरी होने जा रही है। इसके बाद अंतर जिला तबादले की राह देख रहे शिक्षकों को मनचाहे जिलों में जाने का मौका मिलेगा। उम्मीद है कि महकमा अंतर जिला तबादले सितंबर में ही कराएगा, ताकि अर्धवार्षिक परीक्षाएं आदि प्रभावित न हो सकें। 


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के तबादले चरणबद्ध तरीके से चल रहे हैं। परिषद मुख्यालय ने सबसे पहले जिलों में समायोजन के आदेश दिए यह प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही हाईकोर्ट ने रोक लगा दी, यह रोक 14 सितंबर तक लगी है। ऐसे में परिषद ने शासन के निर्देश पर अंतर जिला तबादलों के लिए बीते दिनों ऑनलाइन आवेदन लिए हैं। आवेदन पूरे होने के बाद अब तबादला आदेश जारी होना है। इस वर्ष परिषदीय शिक्षकों की तबादला नीति में अंतर जिला तबादले अगस्त में कराने का निर्देश हुआ था, लेकिन शिक्षामित्रों के आंदोलन के बाद सारी प्रक्रिया लेट हो गई, इसलिए अब तय समय से एक माह बाद यह स्थानांतरण शुरू होने के पूरे आसार हैं।


■ हर हाल में 31 तक पूरे करें सत्यापन : परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बेसिक निर्देश दिया है कि जिले के अंदर तबादले के आवेदनों का सत्यापन पूरा करके हर हाल में 31 अगस्त को परिषद मुख्यालय पर रिपोर्ट भेजे। इसमें किसी प्रकार की देरी नहीं होनी है। देरी हुई तो बीएसए ही इसके लिए जिम्मेदार होंगे।


अब आने वाले सितंबर माह में  अंतर्जनपदीय तबादलों की बारी,  जिलों के अंदर के ट्रांसफर के आवेदनों का 31 अगस्त तक होगा हर हाल में सत्यापन Reviewed by Sona Trivedi on 6:02 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.