डीएलएड 2018 तृतीय सेमेस्टर का रिजल्ट इसी माह, जांची जा चुकी हैं कॉपी

डीएलएड 2018 तृतीय सेमेस्टर का रिजल्ट इसी माह,  जांची जा चुकी हैं कॉपी


प्रयागराज : डीएलएड 2018 तृतीय सेमेस्टर के प्रशिक्षुओं का परिणाम इसी माह घोषित होगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव का दावा है कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है और अगले सप्ताह परिणाम जारी करने की तैयारी है, ताकि परीक्षा में सफल होने वाले प्रशिक्षुओं की चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जनवरी के अंतिम सप्ताह में कराई जा सके। रिजल्ट के कुछ दिन बाद ही परीक्षा कार्यक्रम भी जारी होगा। 


शासन ने इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशिक्षुओं को कक्षोन्नति देने का निर्णय लिया था। 80 हजार प्रशिक्षुओं को कक्षोन्नति दी गई। सबसे अधिक विवाद डीएलएड 2018 तृतीय सेमेस्टर को लेकर रहा। प्रशिक्षु सभी को कक्षोन्नति देने की मांग कर रहे थे, 62542 प्रशिक्षु ऐसे थे, जो पहले व दूसरे सेमेस्टर में एक व दो आदि विषयों में अनुत्तीर्ण थे। 


परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने 17 अक्टूबर को पत्र जारी करके कहा था कि अनुत्तीर्ण की परीक्षा दो से चार नवंबर तक कराई जाएगी और उनका परिणाम समय से जारी करेंगे।

जांची जा चुकी हैं कॉपी

सेमेस्टर के प्रशिक्षुओं की कॉपी जांची जा चुकी हैं और रिजल्ट तैयार हो रहा है। अगले हफ्ते इसे जारी किया जाएगा। बाकी सेमेस्टर परीक्षाओं का परिणाम जनवरी के पहले पखवारे में जारी किया जाएगा। परिणाम आने के बाद ही चौथे सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।
डीएलएड 2018 तृतीय सेमेस्टर का रिजल्ट इसी माह, जांची जा चुकी हैं कॉपी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:20 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.