परिषदीय विद्यालयों में कुल 69000 रिक्त पदों के सापेक्ष शेष 36590 अभ्यर्थियों के लिये चयन/नियुक्ति के उपरान्त ऑनलाइन विद्यालय आवंटन की प्रकिया के संबंध में आदेश जारी।

परिषदीय विद्यालयों में कुल 69000 रिक्त पदों के सापेक्ष शेष 36590 अभ्यर्थियों के लिये चयन/नियुक्ति के उपरान्त ऑनलाइन विद्यालय आवंटन की प्रकिया के संबंध में आदेश जारी।

36590 नव चयनित शिक्षकों का स्कूल आवंटन 25 व 27 जनवरी को।


प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के नवनियुक्त शिक्षकों को लंबे इंतजार के बाद बड़ी राहत मिली है। नव चयनित शिक्षकों का स्कूल आवंटन गुरुवार को जारी हुआ है। नव चयनित पांच दिसंबर से  आदेश की प्रतीक्षा कर रहे थे। इनका स्कूल आवंटन आनलाइन होगा। शासन के निर्देश पर परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि कड़ाई से पालन करें।

आनलाइन होगा स्कूल आवंटन : 69000 शिक्षक भर्ती में दूसरे चरण में 36590 शिक्षकों को जिला आवंटित हुआ था। उनकी काउंसिलिंग कराकर पांच दिसंबर को नियुक्ति पत्र भी वितरित किया जा चुका है। चयनित शिक्षक तब से स्कूल आवंटन की राह देख रहे थे। परिषद सचिव ने अब स्कूल आवंटन का आदेश जारी किया है। इसमें सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं को आनलाइन स्कूल आवंटन 25 व 27 जनवरी को होगा। 

हर जिले में आवंटित अभ्यर्थियों में से पांच अतिरिक्त रिक्तियों को जोड़ते हुए विकल्प लेने के लिए रिक्तियों का प्रकाशन हो। इसमें सबसे पहले शिक्षक विहीन व एकल शिक्षक वाले स्कूल रखे जाएं। इसके बाद उन स्कूलों को रखा जाए जहां दो शिक्षक हैं लेकिन, छात्र-शिक्षक अनुपात अधिक है। सचिव ने यह भी आदेश दिया है कि बीएसए स्कूल आवंटन में सबसे पहले दिव्यांग महिला, दिव्यांग पुरुष व महिला अभ्यर्थियों को मौका दिया जाए। सबसे अंत में पुरुष शिक्षकों की तैनाती का विकल्प लिया जाए। भर्ती के पहले चरण में 31277 शिक्षकों को अक्टूबर में ही स्कूल आवंटित किया जा चुका है।

परिषदीय विद्यालयों में कुल 69000 रिक्त पदों के सापेक्ष शेष 36590 अभ्यर्थियों के लिये चयन/नियुक्ति के उपरान्त ऑनलाइन विद्यालय आवंटन की प्रकिया के संबंध में आदेश जारी। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 9:31 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.