अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित अध्यापकों पर कार्यवाही के सम्बन्ध में आदेश, अनुपस्थित अध्यापकों पर कार्यवाही न होने सम्बन्धी जनपदवार विवरण देखें

अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित अध्यापकों पर कार्यवाही के सम्बन्ध में आदेश, अनुपस्थित अध्यापकों पर कार्यवाही न होने सम्बन्धी जनपदवार विवरण देखें।

बिना बताए स्कूलों से अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ महानिदेशक दिया कार्रवाई का आदेश


स्कूलों के लिए बनाए गए टास्क फोर्स के निरीक्षण में जो शिक्षक अनाधिकृत रूप से गायब मिल रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पा रही है। अब इस मामले में मध्यान भोजन प्राधिकरण के निदेशक विजय किरन आनंद ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 9 अप्रैल को पत्र लिखा है तथा एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति जांचने के लिए जिला व ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स गठित किए गए हैं। इन्हें स्कूलों के निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया था। प्रेरणा ऐप के माध्यम से जियो टैग फोटो के साथ अधिकारियों को निरीक्षण करना है। निरीक्षण के दिन विद्यालय में अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों की रिपोर्ट भी प्रेरणा एप पर अंकित किया जा रहा है। 

निरीक्षणकर्ता अधिकारी इसका विवरण भी भेज रहे हैं। लेकिन प्रेरणा पोर्टल पर निरीक्षण मॉड्यूल में उपलब्ध अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित प्रधानाध्यापकों, सहायक अध्यापकों, शिक्षकों तथा शिक्षामित्रों के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

इस संबंध में निदेशक ने नाराजगी जतायी है तथा सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों से कहा है कि वह अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों के खिलाफ उचित कार्रवाई करें। एक सप्ताह में उन्होंने इसकी रिपोर्ट भेजने को कहा है।










Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित अध्यापकों पर कार्यवाही के सम्बन्ध में आदेश, अनुपस्थित अध्यापकों पर कार्यवाही न होने सम्बन्धी जनपदवार विवरण देखें Reviewed by sankalp gupta on 4:37 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.