जनपदों में कार्यरत शिक्षक/कर्मी कोविड-19 की वैक्सिन लगवाने की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में

जनपदों में कार्यरत शिक्षक/कर्मी कोविड-19 की वैक्सिन लगवाने की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में।

कितने शिक्षकों कार्मिकों को लगा टीका, देनी होगी जानकारी


बेसिक शिक्षा विभाग से लेकर सभी बोर्डों के माध्यमिक विद्यालयों के कितने शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने अब तक कोरोना से बचाव का टीका लगवाया है, इसकी जानकारी देनी होगी। शासन ने बीएसए व डीआइओएस से टीकाकरण की सूचना शीघ्र प्रारूप पत्र पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। 

बीते मई में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार ने एडवाइजरी जारी कर समस्त शिक्षकों को शत- प्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश दिया था। 


प्रारूप पत्र पर देनी होगी जानकारी: शासन ने बीएसए, डीआइओएस व निजी विद्यालय से जुड़ें अधिकारियों को जो प्रारूप पत्र उपलब्ध कराए हैं उनमें चार तरह से सूचनाएं देनी है। कुल शिक्षक, टीकाकरण न कराने वाल, पहली डोज लगवाने वाले तथा दूसरी डोज लगवा हम के शिक्षकों की संख्या शामिल है। 

प्रोत्साहित करने पर जोर: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने शिक्षकों के टीकाकरण की सूचना उपलब्ध कराने के साथ-साथ ऐसे शिक्षक व गैर शिक्षण कर्मचारी जो अभी तक टीकाकरण से वंचित हैं, उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित करने पर जोर दिया है।



जनपदों में कार्यरत शिक्षक/कर्मी कोविड-19 की वैक्सिन लगवाने की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:36 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.