कोविड महामारी के फलस्वरूप निराश्रित हुए बच्चों को मध्याह्न भोजन एवं खाद्य सुरक्षा भत्ता से लाभान्वित करने हेतु विद्यालय में नामांकित करने का आदेश

कोविड महामारी के फलस्वरूप निराश्रित हुए बच्चों को मध्याह्न भोजन एवं खाद्य सुरक्षा भत्ता से लाभान्वित करने हेतु विद्यालय में नामांकित करने का आदेश।

मिड-डे मील के अंतर्गत निराश्रित बच्चों को अब मिलेगा खाद्य सुरक्षा भत्ता


सरकार ने कोरोना महामारी में निराश्रित हुए बच्चों को मिड डे मील के तहत अनाज व परिवर्तन लागत देने का फैसला किया है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने सभी जिलों को निर्देश दिया है कि स्कूल के आसपास के गांवों में रहने वाले निराश्रित बच्चों का नामांकन स्कूल में करते हुए उन्हें मिड डे मील के खाद्य सुरक्षा भत्ता का लाभ दिया जाए।

सरकार कोरोना महामारी के तहत छुट्टियों के मिड डे मील का अनाज व परिवर्तन लागत अभिभावकों के खाते में दे रही है। इसके तहत सभी स्कूल शिक्षक आसपास के गांव में रह रहे बच्चों की जानकारी इकट्ठा करेंगे। केन्द्र सरकारने सभी राज्यों को पत्र लिखकर तत्काल सभी निराश्रित बच्चों को खाद्य सुरक्षा भत्ता देने के निर्देश दिए हैं। सभी शिक्षक चाइल्ड लाइन (1098) से भी ऐसे बच्चों की सूचनाएं हासिल करें। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बाल विकास कल्याण विभाग से सीधे संपर्क में रहे ताकि उन्हें पता रहे कि कितने बच्चे अनाथ हुए है।

बाल विकास पुष्टाहार विभाग भी अनाथ बच्चों के लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना चला रहा है।









Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
कोविड महामारी के फलस्वरूप निराश्रित हुए बच्चों को मध्याह्न भोजन एवं खाद्य सुरक्षा भत्ता से लाभान्वित करने हेतु विद्यालय में नामांकित करने का आदेश Reviewed by sankalp gupta on 11:01 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.