पूरे प्रदेश में एक ही समय सारिणी और मॉडल प्रश्नपत्रों से होंगी बेसिक की वार्षिक परीक्षाएं, पूरे प्रदेश के लिए कॉमन समय सारिणी सह आदेश देखें

पूरे प्रदेश में एक ही समय सारिणी और मॉडल प्रश्नपत्रों से होंगी बेसिक की वार्षिक परीक्षाएं, पूरे प्रदेश के लिए कॉमन समय सारिणी सह आदेश देखें।

परिषदीय स्कूलों में फेल नहीं होंगे छात्र, पूरे प्रदेश में 22 मार्च से कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षाएं अब बोर्ड की तर्ज पर एक साथ

कक्षा एक की वार्षिक परीक्षा मौखिक व कक्षा दो से पांच तक परीक्षाएं मौखिक व लिखित में कराई जाएंगी। वहीं कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थियों की परीक्षा सिर्फ लिखित में होगी। परीक्षाएं दो पालियों में होंगी, इसमें सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक पहली पाली व दोहपर 12:30 से 2:30 बजे तक दूसरी पाली की परीक्षाएं होगी।


परिषदीय स्कूलों में दो साल बाद कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षा कराई जाएगी। खास यह कि इस साल की परीक्षा में किसी भी विद्यार्थी को फेल नहीं किया जाएगा। परिषद ने संशोधित टाइम टेबल जारी कर दिया। परीक्षा तिथियों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। मगर पूरे प्रदेश में 22 मार्च से कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षाएं अब बोर्ड की तर्ज पर एक साथ होंगी।


बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश के अनुसार सभी बच्चों की कक्षोन्नति की जाएगी। कम अंक लाने वाले बच्चों के लिए अगली कक्षा में विशेष कक्षाएं आयोजित होंगी। शुक्रवार को पूरे प्रदेश के लिए एक साथ परीक्षा कराने के लिए टाइम टेबल जारी किया गया। अंकपत्र तैयार करने की तिथि पूर्व की तरह 30 मार्च और परिणाम की घोषणा की तिथि 31 मार्च ही है। 






👇  परीक्षा / मूल्यांकन व्यवस्था संबंधी निर्देश  👇



परिषदीय / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में वार्षिक परीक्षायें 22 मार्च से 27 मार्च के बीच,  बेसिक शिक्षा परिषद के प्रस्ताव को शासन की हरी झंडी।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
पूरे प्रदेश में एक ही समय सारिणी और मॉडल प्रश्नपत्रों से होंगी बेसिक की वार्षिक परीक्षाएं, पूरे प्रदेश के लिए कॉमन समय सारिणी सह आदेश देखें Reviewed by sankalp gupta on 7:39 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.