शिक्षा विभाग के समूह ग कार्मिकों के स्थानांतरण में हुयी गड़बड़ियों पर कार्यवाही किये जाने के संबंध में।

शिक्षा विभाग के समूह ग कार्मिकों के स्थानांतरण में हुयी गड़बड़ियों पर कार्यवाही किये जाने के संबंध में।



शिक्षा विभाग में बाबुओं के तबादलों में गड़बड़ी पर शासन ने किया जवाब तलब,  दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश


लखनऊ। बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के समूह 'ग' के कर्मचारियों के संयुक्त रूप से हुए तबादलों में गड़बड़ी पर शासन ने जवाब तलब किया है। मामले में महानिदेशक स्कूल शिक्षा के साथ ही बेसिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशक को तत्काल दोषी अधिकारियों कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए गए हैं।


माध्यमिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव शंभु कुमार की ओर से भेजे गए पत्र में मामले को गंभीर बताते हुए कहा गया है कि शासन ने अमर उजाला द्वारा 22 जुलाई के अंक में 'शिक्षा विभाग में भी गड़बड़ी, तबादला ऐसे दफ्तरों में जहां रिक्त पद ही नहीं शीर्षक से प्रकाशित खबर का संज्ञान लिया है। पत्र में मामले में कार्रवाई के साथ ही सत्र 2022-23 के दौरान सभी समूह कार्मिकों के किए गए तबादलों की सूची भी उपलब्ध कराने को कहा गया है।


एक महीने से सुधार का इंतजार

■ विभाग में समूह ग के 900 से अधिक कर्मचारियों के तबादले बीते 28 जून को किए गए थे। इसके बाद से रोजाना गड़बड़ियां सामने आने लगी थीं। कई कर्मियों का तबादला तो हो गया है, लेकिन जब वे पदभार ग्रहण करने पहुंचे तो वहां पद रिक्त ही नहीं थे।

■ ऐसे तमाम कर्मचारी अब भी पदभार ग्रहण करने के लिए भटक रहे हैं। कुछ ऐसे कर्मियों के भी तबादले हुए जो सेवानिवृत्त होने वाले हैं। निलंबित व दिव्यांग कर्मियों का भी शासन की मंशा के विरुद्ध स्थानांतरण किया गया।


देरी पर उठ रहे सवाल

■ गड़बड़ियां दूर करने के लिए बीते तीन चार दिनों से कहा जा रहा है, लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। क्योंकि ये तबादले अपर शिक्षा निदेशक बेसिक प्रयागराज के यहां से हुए हैं। इसलिए त्रुटियां भी वहीं से दूर की जानी हैं। कर्मचारियों की मांग पर बेसिक शिक्षा मंत्री भी गड़बड़ियों को दूर करने के निर्देश दे चुके हैं।
शिक्षा विभाग के समूह ग कार्मिकों के स्थानांतरण में हुयी गड़बड़ियों पर कार्यवाही किये जाने के संबंध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:06 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.