17 अगस्त से प्रारंभ हो रहे जन पहल रेडियो कार्यक्रम संबंधी आदेश जारी, देखें

17 अगस्त से प्रारंभ हो रहे जन पहल रेडियो कार्यक्रम संबंधी आदेश जारी, देखें।

विद्यालय प्रबंध समिति को जागरूक करेगा आकाशवाणी से प्रसारित जनपहल रेडियो प्रसारण 

SMC के कार्यों एवं दायित्वों के प्रति जनसमुदाय को जागरूक करने के लिए शासन ने शुरू की जनपहल रेडियो कार्यक्रम की कवायद

 SMC को जागरूक करेगा जनपहल रेडियो प्रसारण


बेसिक शिक्षा के विद्यालयों में विद्यालय प्रबंध समिति के कार्यों एवं दायित्वों के प्रति जनसमुदाय को जागरूक करने के लिए शासन ने जन पहल रेडियो कार्यक्रम की कवायद तैयार की है। कार्यक्रम 17 अगस्त 2022 से 13 फरवरी 2023 तक हर सोमवार व बुधवार को आकाशवाणी के विभिन्न चैनलों से प्रसारित होगा। जिसके कुल 52 एपिसोड होंगे। शासन ने इसका रोस्टर बीएसए को भेज दिया है।


राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद ने पत्र जारी कर बीएसए संजय तिवारी को निर्देश दिए हैं। बताया है कि आकाशवाणी में सुबह 10.45 से 11 बजे, विविध भारती चैनल में सुबह 10.45 से 11 बजे और एफएम चैनल में 9:45 बजे तक निर्धारित एपिसोड्स प्रसारित किए जाएंगे। कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के लिए प्रधानाध्यापक, सदस्य सचिव, विद्यालय प्रबंध समिति का दायित्व होगा कि वह प्रसारण के दिन संबंधित विद्यालय प्रबंध समिति के सभी सदस्यों, शिक्षकगण, विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के माता पिता एवं स्थानीय परिवारों के सदस्यों को निर्धारित तिथि एवं समय से अवगत कराएं। 


इसके अलावा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक द्वारा जनपहल रेडियो कार्यक्रम के प्रसारण के समय किसी विद्यालय में उपस्थित होकर कार्यक्रम की आख्या उपलब्ध कराएंगे। जबकि, जिला समन्वयक को कार्यक्रम के प्रसारण के संबध में प्राप्त फीडबैक, आख्या को संकलित कर सूचना राज्य परियोजना कार्यालय को प्रत्येक माह की पहली तारीख को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।









Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
17 अगस्त से प्रारंभ हो रहे जन पहल रेडियो कार्यक्रम संबंधी आदेश जारी, देखें Reviewed by sankalp gupta on 7:32 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.