बीएड प्रवेश : आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मिलेगा संशोधन का मौका, आवेदन की तिथि बढ़ाने की तैयारी

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मिलेगा संशोधन का मौका

जासं, लखनऊ : लखनऊ विवि उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी करने वाले अभ्यर्थियों को चार दिन संशोधन का मौका देगा। अभ्यर्थी लिंग, परीक्षा केंद्र, विषय वर्ग एवं भारांक में संशोधन कर सकेंगे। यह सुविधा आवेदन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद ही दी जाएगी। बुधवार को बीएड की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने निर्देश जारी किए।

उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन पर बहुत से अभ्यर्थी फोन करके समस्याएं बता रहे हैं। किसी ने आर्ट की जगह कामर्स तो किसी ने परीक्षा केंद्र के लिए मांगी गई शहर की च्वाइस में गलत जानकारी अपलोड कर दी। इसलिए विश्वविद्यालय आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद चार दिन का मौका देगा, जिसमें अभ्यर्थी चार कैटेगरी में संशोधन कर सकेंगे।

आवेदन की तिथि बढ़ाने की तैयारी: बीएड में आनलाइन आवदेन की अंतिम तिथि 15 मार्च है। बुधवार तक 3,35,543 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करा लिया। इनमें से 1,60,617 अभ्यर्थियों ने फीस जमाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी की है लेकिन, बहुत से अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनके ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र सहित कई चीजें पूरी नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने विश्वविद्यालय के हेल्पलाइन नंबर पर समस्या बताई है। सोमवार को एडवाइजरी कमेटी की बैठक बुलाई है, जिसमें आवेदन की तिथि बढ़ाने पर निर्णय लिया जाएगा।

केासाइट पर अपलोड किए सवालों के जवानः लविवि ने वेबसाइट पर फ्रीक्वेंटली आस्कड क्वैशचन ( एफएक्यू) सिस्टम बनाया है। इसमें अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर पर आनलाइन आवेदन से जुड़ी अपनी समस्याएं बता रहे हैं। कई प्रश्न बार बार पूछे गए हैं। विश्वविद्यालय ने वेबसाइट पर उनके उत्तर सहित एक सूची तैयार की है।





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
बीएड प्रवेश : आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मिलेगा संशोधन का मौका, आवेदन की तिथि बढ़ाने की तैयारी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 10:27 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.