शैक्षिक सत्र 2021-22 हेतु यू-डायस + के अन्तर्गत डाटा फीडिंग किये जाने के सम्बन्ध में।

शैक्षिक सत्र 2021-22 हेतु यू-डायस + के अन्तर्गत डाटा फीडिंग किये जाने के सम्बन्ध में।


समस्त परिषदीय स्कूलों की खंगाली जाएगी कुंडली, 31 मई तक यू डायस अंतर्गत डाटा होगा अपलोड


 समस्त परिषदीय स्कूलों की कुंडली खंगाली जाएगी। अध्यापक यू डायस पोर्टल पर स्कूलों से संबंधित 25 बिंदुओं पर जानकारी ऑनलाइन अपलोड करेंगे। शासन में बैठे अधिकारी देख सकेंगे कि किस विद्यालय में किस चीज की कमी है। ऑनलाइन देखकर ही स्कूलों की कमियों को पूरा किया जाएगा।


 समस्त परिषदीय स्कूलों के अध्यापक स्कूलों से सम्बंधित जानकारी 31 मई तक के आखिर तक यू डायस पोर्टल पर ऑनलाइन अपलोड करेंगे। स्कूल की बिल्डिंग, बच्चों की संख्या ,अध्यापकों की संख्या, कक्षों की संख्या ,जर्जर भवन, चाहरदीवारी ,सरकारी नल ,पानी की व्यवस्था, मल्टीपल हैंडवाश, से लेकर समस्त जानकारी ऑनलाइन अपलोड करनी होगी।


 स्कूलों द्वारा अपलोड की गई जानकारी के आधार पर बजट और सुविधाओं का निर्धारण होगा। शासन में बैठे अफसर जान सकेंगे स्कूल में किस चीज की जरूरत है। उस आधार पर ही शासन द्वारा स्कूलों की जरूरतों को शासन स्तर से पूरा किया जाएगा। 31 मई तक समस्त अध्यापकों को अपने स्कूलों की यू डाइस पोर्टल पर ऑनलाइन समस्त जानकारी अपलोड करनी होगी ।


शैक्षिक सत्र 2021-22 हेतु यू-डायस + के अन्तर्गत डाटा फीडिंग किये जाने के सम्बन्ध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:42 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.