विभागीय कार्यक्रमों के संचालन एवं पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही एवं शिथिलता के चलते प्रदेश के 10 BEO आए DGSE के रडार पर, दो दिवसीय जांच के लिए प्रदेश स्तर से जांच अधिकारी नामित

विभागीय कार्यक्रमों के संचालन एवं पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही एवं शिथिलता के चलते प्रदेश के 10 BEO आए DGSE के रडार पर, दो दिवसीय जांच के लिए प्रदेश स्तर से जांच अधिकारी नामित

16-17 अगस्त को होगा चुनिंदा खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों का निरीक्षण, देखें सूची

लगातार शिकायतों के मिलने के बाद 10 खंड शिक्षा अधिकारियों की जांच के आदेश


लखनऊ। प्रदेश के 10 खंड शिक्षा अधिकारियों की कार्यशैली एवं व्यवहार के बारे में लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने उनके कार्यालयों का निरीक्षण और गहन जांच कराने का फैसला किया है। जांच अधिकारी नामित किए गए अफसरों से एक हफ्ते के अंदर स्पष्ट संस्तुति के साथ रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है।


 सहायक उप शिक्षा शिक्षा निदेशक एससीईआरटी लखनऊ अव्यक्त राम त्रिपाठी को औरैया में तैनात बीईओ अवनीश यादव, सहायक उप शिक्षा निदेशक (सेवाएं) शिविर कार्यालय बेसिक लखनऊ विश्व दीपक त्रिपाठी और विशेषज्ञ राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ अवनीश कुमार तिवारी को फतेहपुर में तैनात बीईओ राम पूजन पटेल, सहायक उप शिक्षा निदेशक एमडीएम लखनऊ रतन कीर्ति और प्रवक्ता सीटीई लखनऊ उपेन्द्र गुप्ता को कानपुर देहात में तैनात बीईओ प्रियंका चौधरी के कार्यालय का निरीक्षण कर उनकी गहन जांच करने की जिम्मेदारी दी गई है।


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से कामकाज में लापरवाही का मामला सामने आने के बाद अब 16-17 अगस्त को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया जाएगा।

स्कूल शिक्षा निदेशक विजय किरन आनंद ने निरीक्षण के लिए अधिकारी नियुक्त किए है। दरअसल, परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों, जिला समन्वयकों, बीएसए, सीडीओ और डीएम की ओर से फीडबैक मिला है कि खंड शिक्षा अधिकारी विभागीय कार्यक्रमों का सही संचालन नहीं कर रहे हैं। इसी फीडबैक के आधार पर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों के सघन निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं।


उत्तर प्रदेश सभी के लिए शिक्षा परियोजना परिषद् के समग्र शिक्षा कार्यक्रम के अन्तर्गत समस्त जनपदों का 360 डिग्री मूल्यांकन एवं अनुश्रवण किया गया। उक्त अनुश्रवण में दूरभाष के माध्यम से शिक्षकों, जिला समन्वयकों, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों, मुख्य विकास अधिकारियों एवं जिलाधिकारियों से फीडबैक प्राप्त किया गया। 


कतिपय खण्ड शिक्षा अधिकारियों की कार्यशैली एवं व्यवहार के बारे में संज्ञान में आया है कि उनके द्वारा विभागीय कार्यक्रमों के संचालन एवं पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही एवं शिथिलता बरती जा रही है। उक्त के दृष्टिगत सम्बन्धित खण्ड शिक्षा अधिकारियों के विकास खण्ड में संचालित कार्यक्रमों एवं गतिविधियों की सघन जांच की आवश्यकता के क्रम में नवचयनित समूह 'ख' के निम्नलिखित अधिकारियों द्वारा दिनांक 16.08.2022 एवं 17.08.2022 को उनके नाम के सम्मुख अंकित जनपद में आवंटित खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय का स्थलीय निरीक्षण करते हुए गहन जांच की जायेगी।



विभागीय कार्यक्रमों के संचालन एवं पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही एवं शिथिलता के चलते प्रदेश के 10 BEO आए DGSE के रडार पर, दो दिवसीय जांच के लिए प्रदेश स्तर से जांच अधिकारी नामित Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 11:11 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.