परिषदीय स्कूलों का समय बदलने की तैयारी : मांगे गए सुझाव

  • परिषदीय स्कूलों का समय बदलने की तैयारी
  • डायट प्राचार्य व बेसिक शिक्षा अधिकारियों से मांगे गए सुझाव

लखनऊ (ब्यूरो)। परिषदीय स्कूलों का समय बदलने की तैयारी चल रही है। इसके लिए डायट प्राचार्यों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों से 10 दिन में अपनी राय बताने को कहा गया है। बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री योगेश प्रताप सिंह का कहना है कि बच्चों के विकास को देखते हुए समय बदलने पर विचार किया जाएगा।
सिंह यहां जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने शिक्षा की गुणवत्ता पर जोर देते हुए कहा कि स्कूलों में कक्ष शिक्षण की प्रतियोगिता राज्य स्तर पर होनी चाहिए। इसके अलावा जिस प्राइमरी स्कूल के 50 साल पूरे हों, उनके द्वारा पत्रिका का प्रकाशन किया जाना चाहिए। ऐसे स्कूलों को राज्य स्तरीय पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जाएगा। गोरखपुर डायट ने उड़ान पत्रिका का प्रकाशन किया है।
उन्होंने विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर कड़ी नाराजगी जताई। महराजगंज में एबीएसए को घूस लेते रंगे हाथ पकड़े जाने की घटना का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ यह अभियान चलता रहेगा और कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने भ्रष्ट अधिकारियों की सूचना डीएम व वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा उन्हें भी दिए जाने का निर्देश दिया। बैठक में प्रदेश भर के डायट प्राचार्य व वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।



खबर साभार : अमर उजाला

Post Copied From : प्राइमरी का मास्टर . कॉम Read more @ http://primarykamaster.com 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
परिषदीय स्कूलों का समय बदलने की तैयारी : मांगे गए सुझाव Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:54 AM Rating: 5

1 comment:

Anonymous said...

परिषद् के स्कूल का समय चोबीस घंटे कर देना चाहिए । कम से कम समय बाध्यता की चिंता ख़तम हो जाये।बेसिक शिक्षा के अधिकारी ओर डा य ट प्राचार्य स्कूल में पढ़ाते है इसलिए राय उनसे मागी गयी है। मास्टर बेवकूफ है ।

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.