गणित-विज्ञान के शिक्षकों की चौथी काउंसिलिंग 10 को होने की संभावना


  • तीन काउंसिलिंग के बाद भी रिक्त हैं जूनियर हाईस्कूल शिक्षकों के आठ हजार पद
  • एक-एक पद के लिए 20 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जायेगा
इलाहाबाद। जूनियर हाईस्कूल में गणित और विज्ञान के 29934 शिक्षकों के अवशेष पदों के लिए चौथी काउंसिलिंग की तिथि शीघ्र घोषित होगी। सूत्रों के अनुसार इस काउंसिलिंग की 10 सितम्बर को होने की संभावना है।

गौरतलब है कि तीन बार हुई काउंसिलिंग में सभी जिलों में सीटें फुल नहीं हो सकी हैं। अधिकांश जिलों में गणित और विज्ञान के शिक्षकों के पद अभी भी बड़ी संख्या में रिक्त रिक्त है। ऐसे में चौथी काउंसिलिंग के 10 सितम्बर तक होने की संभावना है। जिन जिलों में गणित और विज्ञान की सभी सीटें भर गयी है उनमें लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, जीबी नगर, गाजियाबाद और भदोही है जबकि शेष जिलों में 150 से लेकर 10- 20 सीटें गणित और विज्ञान के शिक्षकों की अभी बची हुई है।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि अभी तक प्रदेश के अधिकांश जिलों से तीसरी काउंसलिंग का पूरा विवरण नहीं आया है। पूरा विवरण आने के बाद ही अगली रणनीति तय होगी कि किस जिले में कितने पद गणित और विज्ञान शिक्षकों के बचे हुए है। उन्होंने बताया कि सभी सीटों के भरे जाने तक काउंसिलिंग होगी।

उधर, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि संभावना है कि 10 सितम्बर तक बचे हुए रिक्त पदों पर भर्ती के लिए चौथी काउंसिलिंग शुरू हो जायेगी। इस दौरान फिर एक-एक पद के लिए 20 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जायेगा जिससे कि रिक्त शेष पदों पर गणित और विज्ञान के शिक्षकों की नियुक्ति हो सके।


खबर साभार : राष्ट्रीय सहारा



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
गणित-विज्ञान के शिक्षकों की चौथी काउंसिलिंग 10 को होने की संभावना Reviewed by Brijesh Shrivastava on 3:11 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.