लापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में रायबरेली बीएसए गुरुशरण सिंह निरंजन निलंबित, पदोन्नति में आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुपालन नहीं करने का आरोप : देखें खबर और आदेश

लखनऊ। शासन ने लापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में रायबरेली के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गुरुशरण सिंह निरंजन को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। उन्हें शिक्षा निदेशक (बेसिक) के शिविर कार्यालय से संबद्ध किया गया है। 




शासन के अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह की ओर से जारी निलंबन आदेश में बीएसए पर आरोप है कि उन्होंने आरक्षण में पदोन्नति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के 27-28 अप्रैल के पदावनति आदेश का अनुपालन नहीं कराया। जिससे गलत तरीके से पदोन्नति पाने वाले शिक्षकों को पदावनत नहीं किया गया। इसके अलावा सर्व शिक्षा अभियान की वर्ष 2017-18 की वार्षिक कार्ययोजना बीएसए के द्वारा प्रस्तुत नहीं की गई। 




वार्षिक कार्ययोजना और बजट से संबंधित यू-डायस, प्लानिंग टेबिल्स, कास्ट शीट पर सभी कार्रवाई पूर्ण करते हुए 25-26 फरवरी तक जमा कराने के निर्देश राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान ने 22 फरवरी को दिए थे। इसके लिए उन्होेंने 5 मार्च तक की मोहलत भी दी थी। उसके बावजूद भी बजट की कार्ययोजना जमा नहीं कराई गई।

लापरवाही और अनुशासनहीनता के मामले में रायबरेली बीएसए गुरुशरण सिंह निरंजन निलंबित, पदोन्नति में आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुपालन नहीं करने का आरोप : देखें खबर और आदेश Reviewed by Sona Trivedi on 8:52 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.