फर्जी नियुक्तियां करने वाला शिक्षा अधिकारी आखिरकार हुआ बर्खास्त, गोरखपुर में 400 और बस्ती में 121 शिक्षकों की फर्जी नियुक्तियां करने वाले रमेश सिंह को सेवा से किया गया बाहर

⚫ पहले गोरखपुर, बस्ती और अब बलिया में शिक्षकों की फर्जी नियुक्तियां

⚫ उप्र लोकसेवा आयोग का 2008 व 2017 में बर्खास्तगी का अनुमोदन

लखनऊ : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रहते हुए गोरखपुर में 400 और बस्ती में 121 शिक्षकों की फर्जी नियुक्तियां करने वाले बलिया के निर्वतमान जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह को शासन ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। पिछले हफ्ते उनका तबादला वरिष्ठ प्रवक्ता डायट सुलतानपुर के पद पर किया गया था। शासन ने उनकी बर्खास्तगी का आदेश मंगलवार को जारी कर दिया।

बस्ती के बीएसए रहते हुए रमेश सिंह के पास गोरखपुर के बीएसए का अतिरिक्त चार्ज था। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर में परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 400 और बस्ती में 121 शिक्षकों की नियुक्तियां नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए कीं। इस पर उन्हें 24 जुलाई 2003 को निलंबित किया गया। जांच में दोषी पाए जाने पर उप्र लोक सेवा आयोग ने 21 दिसंबर 2006 को उन्हें बर्खास्त करने की सहमति दी जिसके आधार पर शासन ने 21 अप्रैल, 2008 को उन्हें नौकरी से बर्खास्त करने का आदेश जारी किया। अपनी बर्खास्तगी के खिलाफ रमेश सिंह हाईकोर्ट से स्थगनादेश प्राप्त करने में कामयाब रहे।


हाईकोर्ट के आदेश पर शासन ने रमेश सिंह के खिलाफ छह माह में जांच की कार्यवाही पूरी की और सभी आरोप प्रमाणित पाए जाने पर उन्हें बर्खास्त करने का विनिश्चय किया। इस दंडादेश पर लोक सेवा आयोग ने 15 सितंबर 2011 को सहमति दी लेकिन दंडादेश जारी होने से पहले रमेश सिंह ने हाईकोर्ट में एक और याचिका दायर की। याचिका में पारित आदेश के कारण दंडादेश जारी नहीं किया जा सका।

फर्जी नियुक्तियां करने वाला शिक्षा अधिकारी आखिरकार हुआ बर्खास्त, गोरखपुर में 400 और बस्ती में 121 शिक्षकों की फर्जी नियुक्तियां करने वाले रमेश सिंह को सेवा से किया गया बाहर Reviewed by Sona Trivedi on 6:22 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.