अगले सत्र से लागू होगा एनसीइआरटी का पाठ्यक्रम, ‘रोड मैप फार ट्रांसफार्मिग स्कूल एजुकेशन, स्टेट ऑफ उप्र’ की बैठक में सीएम योगी का फरमान

लखनऊ : नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड टेनिंग (एनसीइआरटी) का पाठ्यक्रम उत्तर प्रदेश में अगले सत्र से लागू होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि छात्रों को अगले सत्र से एनसीइआरटी पाठ्यक्रम के आधार पर शिक्षा मुहैया कराने के लिए अभी से योजनाबद्ध ढंग से कार्य किया जाना चाहिए।

भावी पीढ़ी को प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर सुविधा एवं पाठ्यक्रम उपलब्ध कराने के लिए सरकार गंभीरता से काम कर रही है। शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए उन्होंने तकनीक का सहयोग लेने पर भी जोर दिया है। बुधवार को मुख्यमंत्री शास्त्री भवन में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रलय के स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग के सचिव अनिल स्वरूप एवं भारत सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ ‘रोड मैप फार ट्रांसफार्मिग स्कूल एजुकेशन, स्टेट ऑफ उप्र’ पर विचार विमर्श कर रहे थे।

सीएम ने एनसीइआरटी पाठ्यक्रम अपनाने पर बल देते हुए कहा कि इससे उप्र के विद्यार्थियों को अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिताओं में सहूलियत होगी और वे हीन भावना के शिकार नहीं होंगे। एनसीइआरटी के पाठ्यक्रम में स्थानीय पाठों को भी शामिल किया जा सकता है।
अगले सत्र से लागू होगा एनसीइआरटी का पाठ्यक्रम, ‘रोड मैप फार ट्रांसफार्मिग स्कूल एजुकेशन, स्टेट ऑफ उप्र’ की बैठक में सीएम योगी का फरमान Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 7:00 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.