अब जुलाई तक हो सकेगा आधार नामांकन, मिड डे मील और ड्रेस वितरण के लिए छात्रों की संख्या का निर्धारण आधार योजना से ही होगा

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के आधार नामांकन के लिए अब जुलाई तक का वक्त दे दिया गया है। योजना के अंतर्गत 1 से 8वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स का आधार नामांकन होना है। आगे मिड डे मील और ड्रेस वितरण के लिए छात्रों की संख्या का निर्धारण आधार योजना से  ही होगा। शिक्षा निदेशक नीना श्रीवास्तव ने इस बारे सभी बीएसए को निर्देश भी जारी कर दिया है।



प्रवेश को आधार से लिंक किए जाने के बाद ड्रेस वितरण से लेकर किताब, बैग वितरण तक में भी फर्जी छात्र संख्या दर्शाने की संभावनाएं खत्म हो जाएंगी। वहीं शिक्षकों का समायोजन भी बेहतर हो सकेगा।




शासन ने पहले जून में ही आधार नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने को कहा था। इसमें गर्मी की छुट्टियों के चलते दिक्कतें आ रही थीं। इसको लेकर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा से मिला और समय सीमा बढ़ाने का अनुरोध किया था जिससे शत-प्रतिशत नामांकन कराया जा सके।

अब जुलाई तक हो सकेगा आधार नामांकन, मिड डे मील और ड्रेस वितरण के लिए छात्रों की संख्या का निर्धारण आधार योजना से ही होगा Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 11:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.