डीएलएड में अभ्यर्थी चुन सकेंगे मनचाहा कॉलेज, मिलेगा चॉइस फिलिंग का मौका, भरने होंगे कॉलेज के तीन विकल्प

उधर अभ्यर्थियों का आवंटन किया जाता था। ऐसे में साल भर तक सीटें नहीं भर पाती थीं। अब रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी को प्राथमिकता के आधार पर कॉलेज के तीन विकल्प भी भरने होंगे। उनमें से ही उन्हें कॉलेज आवंटित किया जाएगा।

अभी बीटीसी दाखिलों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चल•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : बीएड की तरह ही डीएलएड(बीटीसी) अभ्यर्थी भी अब अपना मनपसंद कॉलेज चुन सकेंगे। सरकार ने पहली बार यह व्यवस्था की है। इससे दाखिले जल्द निपट जाएंगे और साल भर तक अभ्यर्थी और कॉलेज परेशान नहीं रहेंगे। इससे सत्र नियमित करने में भी मदद मिलेगी।

बीटीसी में अब तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद हर जिले को मेरिट भेज दी जाती थी। वहां के डायट मेरिट के आधार पर कॉलेजों को अभ्यर्थियों का आवंटन करते थे। सीटें न भरने पर उन्हें दूसरे जिलों और कॉलेजों का विकल्प दिया जाता था। इस तरह साल भर इधर
DLEd में चुन सकेंगे मनचाहा कॉलेज
रहा है। कॉलेज की चॉइस फिलिंग का मौका 20 जुलाई से 31 जुलाई तक मिलेगा। चॉइस फिलिंग का दूसरा राउंड 15 अगस्त से 28 अगस्त तक चलेगा।

डीएलएड में अभ्यर्थी चुन सकेंगे मनचाहा कॉलेज, मिलेगा चॉइस फिलिंग का मौका, भरने होंगे कॉलेज के तीन विकल्प Reviewed by Ram Krishna mishra on 9:25 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.