डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 का दो वर्षीय प्रशिक्षण आज 12 अक्टूबर से होगा शुरू, प्रवेश लेने की तिथियों में भी संशोधन

इलाहाबाद : डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 का दो वर्षीय प्रशिक्षण सत्र गुरुवार से शुरू हो रहा है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट के प्राचार्यो को निर्देश दिया है कि राजकीय व निजी कालेजों में प्रशिक्षण कार्य एक साथ 12 अक्टूबर से शुरू हो। इसमें सभी चरणों में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों को अनिवार्य रूप से शामिल होना है।

★ क्लिक करके देखें आधिकारिक विज्ञप्ति :
डीएलएड (पूर्व बीटीसी) प्रशिक्षण 2017 के अंतर्गत प्रशिक्षण प्रारंभ करने तथा द्वितीय चरण की अभिलेखीय जांच व प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में विज्ञप्ति जारी

प्रदेश भर के राजकीय व निजी डीएलएड कालेजों में भले ही अभी सारी सीटें नहीं भर पाई हैं लेकिन, गुरुवार से प्रशिक्षण सत्र का श्रीगणेश हो रहा है। इस संबंध में दिशा निर्देश जारी हो गए हैं। पहले यह सत्र 22 सितंबर से शुरू कराने की चर्चा थी, लेकिन, परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने स्पष्ट किया था कि कोर्ट ने यह निर्देश प्रशिक्षण सत्र 2016 तक के लिए दिया था। ऐसे में अब सत्र शुरू हो रहा है।

वहीं, दूसरे चरण के लिए आवंटित कालेजों में प्रवेश लेने वाले आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की समय सीमा बुधवार शाम को खत्म हो गई। तमाम अभ्यर्थी अब तक प्रवेश नहीं ले सके हैं और प्रवेश की समय सीमा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने अंतिम तारीख में संशोधन किया है।


डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 का दो वर्षीय प्रशिक्षण आज 12 अक्टूबर से होगा शुरू, प्रवेश लेने की तिथियों में भी संशोधन Reviewed by Sona Trivedi on 7:48 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.