यूपीटीईटी 2017 के एडमिट कार्ड को लेकर मच रहा हाहाकार, एक साथ बड़ी संख्या में लोगों के वेबसाइट हिट करने से सर्वर डाउन


इलाहाबाद : डीएलएड (पूर्व बीटीसी) कालेजों में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय रैंक जारी होने के समय जिस तरह के हालात थे, कमोबेश वैसे ही समस्या फिर खड़ी हो गई है। टीईटी 2017 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पाने के लिए साइबर केंद्रों पर भीड़ उमड़ रही है और एक साथ लाखों हिट होने से सर्वर डाउन हो गया है। इससे प्रवेश पत्र नहीं मिल पा रहा है। कई-कई बार प्रयास के बाद किसी तरह से कुछ अभ्यर्थियों को एडमिट मिल सका है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी का कहना है कि धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी।

उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 15 अक्टूबर को है। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब पौने दस लाख अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। । प्रदेश भर में एक साथ बड़ी संख्या में लोगों के वेबसाइट हिट करने से सर्वर डाउन हो गया है। कुछ जगहों पर वेबसाइट खुल ही नहीं रही है तो कई स्थानों पर बिना नाम, पता व परीक्षा केंद्र के एडमिट दिख रहा है। इससे अभ्यर्थी व अभिभावक परेशान हैं।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से कहा गया है कि परीक्षा होने में अभी वक्त है सभी लोग एक साथ वेबसाइट हिट न करें, ताकि उन्हें आसानी से एडमिट कार्ड मिल जाए।

वीडियो कांफ्रेंसिंग 11 को : मुख्य सचिव 11 अक्टूबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए टीईटी 2017 की तैयारियों का जायजा लेंगे। वह सीधे मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षकों से चर्चा करेंगे।  परीक्षा अति संवेदनशील है इसलिए किसी तरह की कोताही न बरतने के बार-बार निर्देश दिए जा रहे हैं।

यूपीटीईटी 2017 के एडमिट कार्ड को लेकर मच रहा हाहाकार, एक साथ बड़ी संख्या में लोगों के वेबसाइट हिट करने से सर्वर डाउन Reviewed by Sona Trivedi on 7:27 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.