प्रदेश के 358 केंद्रों पर होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा, 4092 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की लिखित परीक्षा प्रदेश के 358 केंद्रों पर होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने केंद्र तय करके सूची एनआइसी को भेज दी है। परीक्षार्थियों का आवंटन पहले ही किया जा चुका है। कार्यालय में परीक्षा के तेजी से इंतजाम किए जा रहे हैं।

■ परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती का मामला
■ इलाहाबाद में सर्वाधिक 37 परीक्षा केंद्र तय, सभी मंडलों में आयोजन

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती इस बार लिखित परीक्षा के जरिए होनी है। इसके लिए एक लाख 82 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया और करीब लाख ने अंतिम आवेदन किया है। परीक्षा कराने की जिम्मेदारी परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उप्र इलाहाबाद को सौंपी गई है। इम्तिहान प्रदेश के सभी 18 मंडल मुख्यालयों पर होना है।


मंडल के डीएम ने सोमवार देर शाम को परीक्षा केंद्रों का निर्धारण करके भिजवाया। परीक्षा नियामक ने केंद्र निर्धारित कर दिए हैं। प्रदेश के 358 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। इसमें सर्वाधिक 37 परीक्षा केंद्र इलाहाबाद में ही बनाए गए हैं, क्योंकि यहां पर परीक्षार्थियों की संख्या काफी अधिक है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्र सिर्फ राजकीय व अशासकीय माध्यमिक कालेजों को ही बनाया गया है।



इम्तिहान की निर्देशिका भी तैयार हो रही है वह भी जल्द ही मंडल मुख्यालयों को भेजी जाएगी, ताकि केंद्र व्यवस्थापक व कक्ष निरीक्षकों को निर्देश स्पष्ट रहें। अब एनआइसी जल्द ही इसकी फीडिंग करेगा।

■ प्रवेश पत्र इसी माह होंगे अपलोड : परीक्षा नियामक सचिव ने बताया कि केंद्र तय हो गए हैं, ऐसे में 26 फरवरी तक सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड तैयार करके उसे वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा, ताकि वह समय से डाउनलोड कर सकें। परीक्षा के टाइम टेबिल में 26 फरवरी से ही एडमिट कार्ड देने के निर्देश हैं। परीक्षा केंद्रों की सूची देने में एक दिन का विलंब हुआ है।

प्रदेश के 358 केंद्रों पर होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा, 4092 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:52 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.