41556 बेसिक शिक्षकों की भर्ती का शासनादेश जारी, 05 सितम्बर शिक्षक दिवस को मिलेगा नियुक्ति पत्र

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती हेतु आयोजित लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के चयन / नियुक्ति के सम्बंध में शासनादेश जारी, डाउनलोड करें शासनादेश क्लिक करके।

🔴 68500 भर्ती का शासनादेश जारी

🔴 भर्ती की विज्ञप्ति 20 अगस्त को होगी जारी

🔴 आवेदन होंगे 21 अगस्त से 28 अगस्त के मध्य

🔴 चयनित जनपद ऑनलाइन आवंटन एवं अन्य प्रक्रिया 28 से 31 अगस्त के मध्य

🔴 कॉउंसलिंग प्रक्रिया 01 से 03 सितम्बर के मध्य

🔴 नियुक्ति पत्र 05 सितम्बर को


लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थी 21 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने इस बारे में शनिवार को समयसारिणी जारी कर दी है। 


समयसारिणी के मुताबिक, लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन के लिए 20 अगस्त को विज्ञप्ति प्रकाशित होगी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/आवेदन पत्र 21 अगस्त से भरे जा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन भरने की आखिरी तारीख 28 अगस्त होगी। आवेदन के बाद डाटा की प्रोसेसिंग कर सूची बेसिक शिक्षा परिषद को 31 अगस्त तक उपलब्ध कराई जाएगी। एक से तीन सितंबर तक जिलों में काउंसिलिंग होगी। जिलों में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र पांच सितंबर यानि शिक्षक दिवस को दिये जाएंगे। 



गौरतलब है कि प्राथमिक स्कूलों में 68500 शिक्षकों की भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा में 41556 अभ्यर्थी सफल हुए थे। शासन ने बेसिक शिक्षा निदेशक और सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को निर्देश दिया है कि यदि सहायक अध्यापक के 41556 पदों में आरक्षित वर्ग के सभी पदों पर भर्ती नहीं हो पाती है तो उन पदों को तब तक रिक्त रखा जाएगा जब तक कि उन पदों पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की नियमानुसार नियुक्ति नहीं हो जाती है। यह भी निर्देश दिया गया है कि सहायक अध्यापक के पदों पर चयन के लिए ऐसी महिला अभ्यर्थी भी पात्र नहीं होगी जिसके एक से अधिक पति जीवित हैं।


41556 बेसिक शिक्षकों की भर्ती का शासनादेश जारी, 05 सितम्बर शिक्षक दिवस को मिलेगा नियुक्ति पत्र।

41556 बेसिक शिक्षकों की भर्ती का शासनादेश जारी, 05 सितम्बर शिक्षक दिवस को मिलेगा नियुक्ति पत्र Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 5:35 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.