UP BEd Counselling 2020: बीएड सेकंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे चेक करें फर्स्ट फेज का अलॉटमेंट लेटर

UP BEd Counselling 2020: बीएड सेकंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे चेक करें फर्स्ट फेज का अलॉटमेंट लेटर 

बीएड की च्वाइस फिलिंग का आज अंतिम मौका, सीटों का आवंटन 29 नवम्बर को


लखनऊ : उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश प्रक्रिया में दूसरे चरण के लिए तीस हजार से अधिक अभ्यर्थी पंजीकरण करा चुके हैं। प्रवेश प्रक्रिया की राज्य समन्वयक डॉ. अमिता वाजपेयी ने बताया कि शनिवार तक च्वाइस फिलिंग करा लें। सीटों का आवंटन 29 नवंबर को होगा।

विद्यार्थी ज्यादा से ज्यादा सीट लॉक करें, ताकि उन्हें मन पसंद कॉलेज आवंटित हो सके। शिकायत है कि रैंक अच्छी होने के बावजूद उन्हें पसंद के कॉलेज नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जा रही है कि वे पसंद के कॉलेज के लिए ज्यादा से ज्यादा च्वाइस भरें। अलाटमेंट में पारदर्शिता बरती जा रही है।


उम्मीदवारों को अपनी सीट कन्फर्म करने, शुल्क भुगतान और दस्तावेजों के सत्यापन जैसी प्रवेश औपचारिकताओं को 27 नवंबर, 2020 तक पूरा करने की आवश्यकता है।

यदि उम्मीदवार अपने आवंटित कॉलेज से खुश नहीं हैं, तो वे चरण 2 के तहत आवेदन कर सकते हैं।


लखनऊ यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में विभिन्न B.Ed पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यूपी बीएड काउंसलिंग 2020 आयोजित कर रहा है। यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2020 के आधार पर, उम्मीदवारों को कॉलेजों की अपनी पसंद भरने के लिए आमंत्रित किया गया था। रैंक 1 से 50,000 तक के लिए पहले चरण की पसंद भरने के साथ, चरण 2 का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो गया है। जिन उम्मीदवारों ने अपनी पसंद भर ली है, उन्हें अब आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in से यूपी बीएड आवंटन पत्र डाउनलोड करने की जरूरत है।


उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि कोई अलग लिस्ट या आवंटन परिणाम लिंक जारी नहीं किया जाएगा। आवंटन पत्र – विकल्पों और रैंकों के आधार पर, वेबसाइट की लॉगिन स्क्रीन पर उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवारों को अपने संबंधित अकाउंट में प्रवेश करने और लेटर डाउनलोड करने की जरूरत होती है। उम्मीदवारों को अपनी सीट कन्फर्म करने, शुल्क भुगतान और दस्तावेजों के सत्यापन जैसी प्रवेश औपचारिकताओं को 27 नवंबर, 2020 तक पूरा करने की आवश्यकता है।


ऐसे चेक करें फर्स्ट फेज का अलॉटमेंट लेटर
अलॉटमेंट लेटर चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर ऑनलाइन काउंसलिंग का लिंक मिलेगा, उस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब यहां कैंडिडेट्स को अपनी लॉगिन डिटेल्स डालनी होंगी। लॉगिन डिटेल्स डालकर सबमिट कर दें। सबमिट करते ही फर्स्ट फेज के अलॉटमेंट का लेटर आपके सामने होगा।


उम्मीदवार चेक कर सकते हैं और उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं और प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं जैसा कि पत्र में सूचीबद्ध है। यदि उम्मीदवार अपने आवंटित कॉलेज से खुश नहीं हैं, तो वे चरण 2 के तहत आवेदन कर सकते हैं।


यदि उम्मीदवारों को अपना आवंटन पत्र नहीं मिल पाता है, तो उन्हें आज शाम तक इंतजार करने की सलाह दी जाती है। किसी भी समस्या के लिए उम्मीदवार लखनऊ विश्वविद्यालय यूपी बीएड जेईई विभाग से इसके लिए संपर्क कर सकते हैं। 50,001 – 1,40,000 रैंक के लिए रजिस्ट्रेशन और विकल्प भरना और फेज 1 से कोई भी रह गया हो तो वह अपना रजिस्ट्रेशन कर सकता है।
UP BEd Counselling 2020: बीएड सेकंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे चेक करें फर्स्ट फेज का अलॉटमेंट लेटर Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:30 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.