विद्यालय अभिलेखों / सेवापुस्तिकाओं में दर्ज अवकाशों में भिन्नता की जांच कराते हुए मानव सम्पदा पोर्टल पर अवकाश की सही स्थिति भरें जाने हेतु आदेश जारी

विद्यालय अभिलेखों / सेवापुस्तिकाओं में दर्ज अवकाशों में भिन्नता की जांच कराते हुए मानव सम्पदा पोर्टल पर अवकाश  की सही स्थिति भरें जाने हेतु आदेश जारी।


लखनऊ : परिषदीय स्कूलों के कई शिक्षकों और शिक्षणोतर कर्मचारियों द्वारा ली गईं छुट्टियों और अवकाश लेखा में बचे अवकाशों की स्थिति मानव संपदा पोर्टल और उनकी सेवापुस्तिका में अलग-अलग प्रदर्शित हो रही है। स्कूलों के रजिस्टर/अभिलेखों और सेवापुस्तिकाओं में भी यह भिन्नता पायी गई है। इसे देखते महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे स्कूलों के अभिलेखों और शिक्षक/कर्मचारी की सेवापुस्तिका की जांच कराएं। 


उन्हें निर्देश दिया गया है कि जांच कराकर शिक्षकों व कर्मचारियों द्वारा पूर्व में लिये गए बाल्य देखभाल, चिकित्सीय और मातृत्व अवकाशों की सही स्थिति मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज कराना सुनिश्चित करें ताकि बचे हुए अवकाशों की सही स्थिति पोर्टल पर प्रदर्शित हो सके। खंड शिक्षा अधिकारियों को इस कार्य का प्रमाणपत्र ई-मेल के जरिये महानिदेशक कार्यालय को 23 फरवरी को होने वाली समीक्षा बैठक से पहले भेजना होगा।







Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
विद्यालय अभिलेखों / सेवापुस्तिकाओं में दर्ज अवकाशों में भिन्नता की जांच कराते हुए मानव सम्पदा पोर्टल पर अवकाश की सही स्थिति भरें जाने हेतु आदेश जारी Reviewed by sankalp gupta on 8:48 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.