परिषदीय शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति हेतु आदेश जारी


परिषदीय  शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति हेतु आदेश जारी

अब परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के लिए भी वर्क फ्राम होम का हुआ आदेश


प्रयागराज : कोरोना को देखते हुए परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को भी वर्क फ्रोम होम के लिए निर्देशित किया है। जो शिक्षक जिला प्रशासन के निर्देश के अनुसार किसी कार्य में लगाए गए हैं वह अपने दायित्व को पूर्ववत करते रहेंगे।

 सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सोमवार शाम पत्र जारी कर निर्देशित किया कि कक्षा एक से आठ तक के परिषदीय स्कूलों के शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक विभागीय कार्य घर से निबटाएं। यदि किन्हीं कारणों से विद्यालय आना पड़ता है तो कोविड-19 से बचाव संबंधी सभी निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए। जिला प्रशासन की ओर से जो ड्यूटी शिक्षकों की लगाई गई है उसका अनुपालन भी अनिवार्य रूप से सभी को करना होगा।




इस संबंध में परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। मंत्री डा. द्विवेदी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूलों में शिक्षण कार्य पहले ही बंद कर दिए गए थे लेकिन, वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को भी घर से काम करने की सुविधा दी जा रही है। उन्हें पंचायत चुनाव और अन्य आवश्यक कार्यो में दिए जाने वाले दायित्वों को निभाना होगा।

 परिषद सचिव ने बीएसए को भेजे आदेश में कहा है कि प्रदेश में कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों का 30 अप्रैल तक शिक्षण कार्य बंद किए जाने के आदेश दिए गए थे। अब सभी को विभागीय कार्य घर से करना होगा।


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
परिषदीय शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति हेतु आदेश जारी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:09 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.