जिले के भीतर समायोजन, प्रोन्नति एवं हेडमास्टर के लिए टैब आदि प्रकरण पर विचार करने हेतु बेसिक शिक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक, देखें

जिले के भीतर समायोजन, प्रोन्नति एवं हेडमास्टर के लिए टैब आदि प्रकरण पर विचार करने हेतु बेसिक शिक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक, देखें।

परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों का जिले के अंदर समायोजन की तैयारी


■ विभागीय मंत्री सहित बड़े अधिकारी सात अहम मुद्दों पर करेंगे मंथन

■ शिक्षकों की प्रोन्नति, नई शिक्षा नीति विशेषकर प्री प्राइमरी जैसे विषय

लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को जिले के अंदर मनचाहे स्कूल में तैनाती का मौका मिल सकता है। बेसिक शिक्षा विभाग जिले के अंदर समायोजन करने की तैयारी कर रहा है। शिक्षक लंबे समय से इसकी मांग भी कर रहे हैं। सहमति बनी तो जल्द निर्देश जारी होगा।

परिषदीय स्कूलों में बड़ी संख्या में ऐसे शिक्षक तैनात हैं, जो अपने जिले में होते हुए भी लंबी दूरी तय करके विद्यालय पहुंच रहे हैं, साथ ही ऐसे भी शिक्षक हैं जो दूसरे जिले में कस्बा या जिला मुख्यालय में रहकर शिक्षण कार्य कर रहे हैं। वे सभी नजदीकी स्कूलों में जाना चाहते हैं, कुछ शिक्षकों ने जिले के अंदर पारस्परिक तबादले के लिए चर्चा भी कर ली है। इन शिक्षकों को आदेश का इंतजार है। बेसिक शिक्षा विभाग शनिवार को इस पर मंथन करेगा कि सत्र के बीच में समायोजन किया जाए? बच्चों के यूनीफार्म, बैग, जूता-मोजा व स्वेटर आदि वितरण की प्रगति पर भी चर्चा होगी।

उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी दिसंबर में कराने की तैयारी है, इस मामले की तैयारियां परखी जाएंगी। टैब फार स्कूल हेड्स व मृतक आश्रितों का सेवायोजन, शिक्षकों की प्रोन्नति और नई शिक्षा नीति विशेषकर प्री प्राइमरी जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। राज्य परियोजना कार्यालय में शनिवार को होने वाली बैठक में बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी, विशेष सचिव बेसिक शिक्षा, निदेशक, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद व परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव शामिल होंगे।





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
जिले के भीतर समायोजन, प्रोन्नति एवं हेडमास्टर के लिए टैब आदि प्रकरण पर विचार करने हेतु बेसिक शिक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक, देखें Reviewed by sankalp gupta on 11:49 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.