विगत 03 वर्षों में निलम्बित अध्यापकों के सम्बन्ध में सूचना उपलब्ध कराये जाने विषयक।

तीन वर्ष में निलंबित हो चुके शिक्षकों की चार महीनों से मांगी जा रही रिपोर्ट, 4 जिलों को छोड़ अन्य ने किया अनसुना 


प्रयागराज । जिलों में पिछले तीन सालों के अंदर निलंबित हो चुके शिक्षकों की सूचना सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने बीएसए से मांगी गई है। इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की तरफ से रविवार को निर्देश जारी किए गए हैं।


जारी निर्देश में कहा गया है कि जिलों के परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पिछले तीन सालों में निलंबित अध्यापकों के संबंध में सूचना निर्धारित प्रारूप में उपलब्ध कराई जाए। इसके लिए पहले भी निर्देश दिए गए हैं, लेकिन सिर्फ चार जिलों गाजियाबाद, आंबेडकरनगर, हमीरपुर और सहारनपुर से ही रिपोर्ट भेजी गई । अन्य जनपदों से रिपोर्ट नहीं भेजी गई। 


विगत 03 वर्षों में निलम्बित अध्यापकों के सम्बन्ध में सूचना उपलब्ध कराये जाने विषयक।




विगत 03 वर्षों में निलम्बित अध्यापकों के सम्बन्ध में सूचना उपलब्ध कराये जाने विषयक

शिक्षकों के निलंबन की होगी जांच, जिलों से मांगा गया ब्योरा

सस्पेंड बेसिक शिक्षकों का डाटा तलब, निलंबन व बहाली में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद हो रही कवायद 


लखनऊ। बेसिक शिक्षा में बीते तीन वर्षों के दौरान शिक्षकों के निलंबन की जांच होगी। इसके लिए सभी जिलों से ब्योरा मांगा गया है। निलंबन व बहाली में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद यह कवायद हो रही है।


बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इस संबंध में सभी बीएसए को निर्देश जारी किए हैं। सभी जिलों से सूचनाएं आने के बाद देखा जाएगा कि किस शिक्षक का किस आधार पर निलंबन किया गया? फिर कैसे बहाली हुई और कहां तैनाती दी गई? अगर गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई की जाएगी। 



विगत 03 वर्षों में निलम्बित अध्यापकों के सम्बन्ध में सूचना उपलब्ध कराये जाने विषयक। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 12:25 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.