सभी 75 जिलों की वरीयता भर सकेंगे अभ्यर्थी, कई जिज्ञासाओं पर आवेदकों ने मांगी राहत

अभ्यर्थियों को सभी 75 जिलों का विकल्प देना अनिवार्य


सभी 75 जिलों की वरीयता भर सकेंगे अभ्यर्थी, कई जिज्ञासाओं पर आवेदकों ने मांगी राहत


16 May 2020
राज्य मुख्यालय। जब फार्म भरा था जब कुंवारे थे, शादी के बाद अब जिला बदल गया है। निवास प्रमाणपत्र क्या दूसरे जिले का लगा पाएंगे? हम फार्म में शिक्षामित्र का कोड भरना भूल गए थे तो क्या हमको लाभ नहीं मिलेगा? फोन नंबर क्या बदला जा सकेगा? क्या किसी भी तरह का संशोधन नहीं होगा? ये और ऐसे ही कई सवाल 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के मन में उठ रहे हैं।

आवेदन शुल्क
अब जब आदेश जारी हो चुका है तो साफ है कि केवल मोबाइल नंबर में ही संशोधन हो सकेगा अन्य विवरणों में संशोधन संभव नहीं होगा। शिक्षक भर्ती में लिखित परीक्षा के समय लिए गए विवरण ही मान्य होंगे। उस समय का फोन नंबर यदि बदल गया होगा तो उसे संशोधित किया जा सकेगा।

लेकिन कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने अपनी श्रेणी सही नहीं भरी है। एक शिक्षामित्र ने अपनी श्रेणी नहीं भरी, अब वह परेशान हैं कि उन्हें वेटेज का लाभ मिलेगा या नहीं? वहीं कुछ के नाम की वर्तनी या फिर सरनेम में दिक्क्त है। इसी तरह कुछ उस समय डीएड या अन्य परीक्षा में अपीरयरिंग अभ्यर्थी थे, लेकिन अब उनकी डिग्री मिल चुकी है। चूंकि टीईटी 2018 के रिजल्ट में संशोधन हुआ और अभ्यर्थियों के नंबर बाद में बढ़ गए तो सवाल यह भी है कि क्या उनके नंबरों का संशोधन वेबसाइट पर कैसे होगा?


उन्हें आवेदनपत्र में संशोधन करने का अवसर भी नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं वे जिस जिले में अपने गुणांक
 व भारांक आदि के आधार पर नियुक्ति पाएंगे वहां से उनका तबादला भी भविष्य में नहीं होगा। इसलिए सभी को जिलों का विकल्प सतर्क होकर भरना  होगा।


सभी 75 जिलों की वरीयता भर सकेंगे अभ्यर्थी, कई जिज्ञासाओं पर आवेदकों ने मांगी राहत Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:58 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.