69000 भर्ती में बीटीसी को प्राथमिकता देने को सीएम से लगाई गुहार

69000 भर्ती में डीएलएड को प्राथमिकता देने को सीएम से लगाई गुहार 

डीएलएड पशुओं ने मांगी भर्ती में वरीयता

 प्रयागराज। ऑल बीटीसी डीएलएड वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिक्षक भर्ती में बीटीसी अभ्यर्थियों को वरीयता देने की मांग की है। इनका कहना है की जब उन्हें प्रशिक्षित प्राथमिक के लिए किया जाता है तो नियुक्ति भी मिले। 


बीएड माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा के लिए होता है फिर भी सरकार ने प्राथमिक में बीएड को शामिल किया है जबकि बीएड करने वालों को प्राथमिक में नियुक्ति के लिए छह माह का क्रैश कोर्स करना होता है। डीएलएड प्रशिक्षु नियुक्ति के दिन से ही इसके लिए पात्र होता है, उसे कोर्स नहीं करना होता है।


 संगठन के प्रदेश प्रवक्ता रामानुज दुबे ने बताया कि उत्तराखंड, बिहार में डीएलएड प्रशिक्षुओं को वरीयता प्राप्त है। इस मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष राजपूत विकास सिंह, उपाध्यक्ष अमित कुमार, महामंत्री अंकित सिंह, अखंड प्रताप सिंह, प्रतीक तिवारी, गणेश यदुवंशी, निर्मल पाठक, रश्मि अग्रहरि, तुलसी की ओर से ट्विटर पर अभियान भी चलाया जा रहा है।



प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में अध्यनरत लगभग 6 लाख बीटीसी व डीएलएड प्रशिक्षुओं ने प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए प्रथम वरीयता देने को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है। 


अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा विभाग, एससीईआरटी व परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को ई-मेल के माध्यम से मांग पत्र भेजा है। इससे पहले एक सप्ताह तक लगातार ट्विटर अभियान के माध्यम से बीटीसी प्रथम वरीयता को ट्रेंड में रखा गया लेकिन सरकार की तरफ से प्रतिक्रिया नहीं मिली। 


बीटीसी व डीएलएड प्रशिक्षुओं ने राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की ओर से 28 जून 2018 को जारी अधिसूचना में संशोधन कर उन्हें चयन में वरीयता देने का अनुरोध किया है।
69000 भर्ती में बीटीसी को प्राथमिकता देने को सीएम से लगाई गुहार Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:34 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.