प्रदेश के 1.60 करोड़ बच्चों को निशुल्क स्वेटर 31 अक्टूबर तक, आदेश जारी

प्रदेश के 1.60 करोड़ बच्चों को निशुल्क स्वेटर 31 अक्टूबर तक, आदेश जारी



● राज्य सरकार अपने बजट से देती है स्वेटर 
● प्रति स्वेटर अधिकतम 200 रुपए तय किया गया मूल्य
● जेम पोर्टल से होगी खरीदारी



सरकारी प्राइमरी स्कूलों में निशुल्क दिए जाने वाले स्वेटर 31 अक्तूबर तक बच्चों को दिए जाएंगे। इसकी खरीद के लिए जेम पोर्टल पर विज्ञप्ति प्रकाशित करनी होगी और खरीद प्रक्रिया 20 सितम्बर तक पूरी करनी होगी। कंपनियों को 5 अक्तूबर से स्वेटरों की सप्लाई शुरू करनी होगी। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 1.60 करोड़ बच्चों को ये स्वेटर दिए जाने हैं। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में क्रय कमेटी का गठन किया गया है। इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आदेश जारी कर दिया है। इसकी अधिकतम कीमत 200 रुपये प्रति स्वेटर तय की गई है। 


जिलों को जेम पोर्टल से ही न्यूनतम कीमत देने वाले विक्रेता से स्वेटर खरीदने होंगे। स्वेटर 5 साइजों में खरीदे जाएंगे। इसके लिए मानक व कक्षावार साइज शासन ने तय कर दिए हैं। इस बार केवल उन्हीं फर्मों से स्वेटर खरीदा जा सकेगा जिनका पिछले तीन वर्षों में कपड़ों या स्वेटर बेचने का अनुभव हो। आपूर्तिकर्ता को ब्लॉक स्तर पर स्वेटरों की डिलीवरी करनी होगी। ब्लॉक स्तर पर भेजे गए कुछ स्वेटरों का मिलान सैम्पल के स्वेटर से किया जाएगा। 


सैम्पल से भिन्न होने पर संबंधित सप्लायर के भुगतान में कटौती की जाएगी। आपूर्तिकर्ता को नियम के मुताबिक, 25, 50 व 75 फीसदी भुगतान किया जाएगा। कहीं भी वित्तीय अनियमितता व फर्जी छात्र संख्या दर्शाकर फर्जीवाड़ा करने पर जिलाधिकारी जांच करेंगे और उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे।


प्रदेश के 1.60 करोड़ बच्चों को निशुल्क स्वेटर 31 अक्टूबर तक, आदेश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:01 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.