उच्चीकृत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के रिक्त पदों पर कार्मिकों के चयन/पदस्थापन के सम्बन्ध में

उच्चीकृत हुए कस्तूरबा विद्यालयों में नौकरी के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार, केयरटेकर पद की शैक्षिक अर्हता में किया जा रहा है बदलाव


लखनऊ। प्रदेश में उच्चीकृत हुए 153 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में संविदा पर 1683 से अधिक विभिन्न पदों पर चयन के लिए हाल में स्वीकृति दी गई थी। किंतु केयरटेकर पद की योग्यता को लेकर बदलाव की प्रक्रिया शासन स्तर पर शुरू हुई है। इसकी वजह से फिलहाल संविदा पर चयन की कार्यवाही स्थगित करने का निर्देश निदेशालय ने दिया है।

बेसिक शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर पिछले दिनों शासन ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में नए सत्र 2024-25 में संविदा पर 1683 पदों पर कार्मिकों को संविदा पर रखने के निर्देश दिए थे। इसमें 153 प्राचार्य, 918 शिक्षक, 459 लैब असिस्टेंट व 153 हॉस्टल अधीक्षक (केयरटेकर) समेत अन्य पद भी शामिल हैं। इसकी प्रक्रिया भी विभाग की ओर से शुरू कर दी गई थी। किंतु केयरटेकर पद की अर्हता में बदलाव को लेकर शासन स्तर पर विचार शुरू हो गया।

अभी इंटर पास महिला को केयरटेकर पद पर तैनात किया जा रहा है। राज्य परियोजना निदेशक कंचन वर्मा ने सभी डीएम व अध्यक्ष जिला शिक्षा परियोजना समिति को सूचित किया है कि केयरटेकर की शैक्षिक अर्हता में बदलाव होने व इससे संबंधित शासनादेश जारी होने तक उच्चीकृत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में  संविदा आधारित चयन की कार्यवाही को स्थगित रखा जाए।


उच्चीकृत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के रिक्त पदों पर कार्मिकों के चयन/पदस्थापन के सम्बन्ध में



उच्चीकृत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के रिक्त पदों पर कार्मिकों के चयन/पदस्थापन के सम्बन्ध में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:21 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.