मिस्ड कॉल पर यूपी के बच्चे सुनेंगे दादी-नानी की कहानी, पायलेट प्रॉजेक्ट के तौर पर शुरुआत आज

मिस्ड कॉल पर यूपी के बच्चे सुनेंगे दादी-नानी की कहानी, पायलेट प्रॉजेक्ट के तौर पर शुरुआत आज

8033094244 पर देनी होगी मिस्ड कॉल

⚫  2 मिनट में आएगी कॉल

⚫ हर कॉल पर नई कहानी

मिस्ड कॉल देने के दो मिनट के अंदर कॉल बैक आएगी। हिंदी के  लिए एक और अंग्रेजी के लिए दो दबाकर संबंधित भाषा में कहानी सुनी  जा सकेगी। एक कॉल पर दो कहानी और एक नंबर से 40 कहानी सुनी जा सकेंगी।

आज न तो दादी-नानी की कहानियां रह गईं है न ही आज के बच्चों में कहानियां पढ़ने की प्रवृत्ति है। ऐसे में बच्चों में बचपना कहीं खोता जा रहा है। ऐसे में एनजीओ प्रथम बुक्स ने मिस्ड कॉल पर कहानियां सुनाने की अनोखी पहल शुरू की है। एनजीओ की ओर से जारी नंबर 8033094244 पर मिस्ड कॉल देकर मुफ्त में कहानी सुनी जा सकती है। पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर बुधवार से इसकी शुरुआत होगी, जो 25 अगस्त तक चलेगी। 

चार राज्यों में चल चुका प्रोजेक्ट : हिमांशु गिरी ने बताया कि यूपी से पहले अप्रैल में राजस्थान, मई में पंजाब, जून में हिमाचल प्रदेश, जुलाई में हरयाणा और अब अगस्त में यूपी में इस प्रोजेक्ट को शुरू किया जा रहा है। चार राज्यों में इसे खूब पसंद किया गया । यूपी के बाद अब सरकार को इस पाइलट प्रोजेक्ट की रिपोर्ट के साथ प्रपोजल भेजा जाएगा कि स्थाई तौर पर एक ऐसा नंबर शुरू किया जाए जिसमें बच्चों को यह सुविधा मिले। कहानियां हम मुहैया कराएंगे। हमारे पास 2000 कहानियों का भांडार जिसे ऑडियों में डब करा दिया जाएगा।

मिस्ड कॉल पर यूपी के बच्चे सुनेंगे दादी-नानी की कहानी, पायलेट प्रॉजेक्ट के तौर पर शुरुआत आज Reviewed by Sona Trivedi on 7:59 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.