यूपीटीईटी 2017 में कई ऐसे प्रश्न पूछे गए जिनके दो-दो विकल्प सही, ईमेल पर आपत्ति दर्ज,  अब संशोधित आंसर शीट जारी होने का इंतजार

इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017 में कई ऐसे प्रश्न पूछे गए, जिनके दो-दो विकल्प सही हैं। यह हाल कई विषयों का है। अभ्यर्थियों ने ई-मेल पर आपत्ति दर्ज करा दी है। साथ ही मांग की है जिन प्रश्नों के उत्तर गलत हैं, उसमें समान अंक दिए जाएं। अभ्यर्थियों को अब संशोधित आंसर शीट जारी होने का इंतजार है। 


प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा में बाल मनोविज्ञान में दो, हंिदूी में दो, संस्कृत में चार व पर्यावरण में दो प्रश्नों के उत्तरों पर अभ्यर्थियों ने आपत्ति की हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रकाश संश्लेषण वाले प्रश्न के दो विकल्प सही हैं। ऐसे ही हंिदूी के मुहावरा में दोनों विकल्प सही हैं, जबकि हंिदूी बोली वाले प्रश्नों में सही विकल्प दिए ही नहीं गए हैं। ऐसे ही संस्कृत के प्रश्नों में पिता के विकल्प में दो उत्तर सही हैं। समास वाले प्रश्नों का कोई भी उत्तर सही नहीं है। अभ्यर्थियों ने बताया कि जिन प्रश्नों के उत्तरों पर आपत्ति की गई है उनके साक्ष्य भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को ई-मेल से भेजा गया है। इसलिए गलत उत्तर वाले प्रश्नों में सभी अभ्यर्थियों को समान अंक दिए जाएं, अन्यथा अभ्यर्थी कोर्ट की शरण लेंगे।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने बताया कि उन्हें ई-मेल पर जो भी आपत्तियां मिली हैं, उनका विषय विशेषज्ञों से परीक्षण कराकर संशोधित आंसर की जारी की जाएगी।


यूपीटीईटी 2017 में कई ऐसे प्रश्न पूछे गए जिनके दो-दो विकल्प सही, ईमेल पर आपत्ति दर्ज,  अब संशोधित आंसर शीट जारी होने का इंतजार Reviewed by Sona Trivedi on 7:51 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.