परिषदीय विद्यालयों का अर्धवार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम जारी, 26 अक्टूबर से 5 नवम्बर तक होंगी परीक्षाएं


इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम जारी हो गया है। दीपावली के अवकाश के बाद परीक्षाएं 26 अक्टूबर से पांच नवंबर तक चलेंगी। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस अवधि में इम्तिहान पूरा कराने का आदेश दिया गया है।

★ क्लिक करके देखें आदेश :
परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अर्द्ध वार्षिक परीक्षायें 26 अक्टूबर से 5 नवंबर के मध्य अनिवार्य रूप से कराये जाने के संबंध में आदेश जारी


परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे निर्देश में कहा है कि शैक्षिक सत्र शुरू छह माह पूरे हो रहे हैं। ऐसे में विद्यालयों में अर्धवार्षिक परीक्षाएं कराई जाएं। तय अवधि में कक्षा एक से पांच तक और छह से आठ तक के बच्चों का इम्तिहान कराया जाए। इसकी तैयारियां पहले ही कर ली जाएं। यह निर्देश सभी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक व अपर शिक्षा निदेशक बेसिक को भी भेजा गया है।

बिना पढ़े ही देनी होगी परीक्षा : परिषदीय स्कूलों में इस शैक्षिक सत्र में भी पुस्तकों का वितरण काफी विलंब से हुआ है। पिछले माह तक पुस्तक वितरण का कार्य चलता रहा है। ऐसे में बच्चों को बिना पढ़े ही परीक्षा देनी होगी।

परिषदीय विद्यालयों का अर्धवार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम जारी, 26 अक्टूबर से 5 नवम्बर तक होंगी परीक्षाएं Reviewed by Flipkart Amazon on 6:26 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.