शिक्षक भर्ती परीक्षा में मिलेगी कार्बन कॉपी, ओएमआर की व्यवस्था के बजाए होगी लिखित परीक्षा, प्रश्न एक अंक के होंगे और एक लाइन में देना होगा उतर

■ बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ ने निकाला पैदल मार्च, भाजपा मुख्यालय जाने से रोके गए तो एससीईआरटी निदेशक से मिले


लखनऊ : बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ के तत्वावधान में सोमवार को प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक भर्ती परीक्षा ओएमआर बेस्ड करवाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क में एकत्र हुए अभ्यर्थी भाजपा कार्यालय की ओर बढ़े, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया और निशातगंज स्थित राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) कार्यालय तक मार्च निकालने की अनुमति दी। बड़ी संख्या में उपस्थित अभ्यर्थियों ने अपनी तीन सूत्री मांग एससीईआरटी के निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम सिंह के सामने रखीं।


बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक त्रिपाठी, महासचिव आशुतोष चतुर्वेदी सहित चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उनसे प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा ओएमआर बेस्ड करवाने की मांग की। इस पर निदेशक ने कहा कि वह लिखित परीक्षा ही करवाएंगे, लेकिन प्रश्न एक अंक के होंगे और एक लाइन में उत्तर देना होगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा की कार्बन कॉपी दी जाएगी।


वहीं शिक्षामित्रों को 25 प्रतिशत भारण अलग से देने पर भी आपत्ति उठाई गई और इसे खत्म करने व कम करने की मांग रखी गई। इस पर निदेशक ने कहा कि शासन स्तर पर इसमें निर्णय लिया गया है। वहीं अभ्यर्थियों ने 68500 पदों के बजाए कम से कम एक लाख पदों पर भर्ती करने की मांग की।

शिक्षक भर्ती परीक्षा में मिलेगी कार्बन कॉपी, ओएमआर की व्यवस्था के बजाए होगी लिखित परीक्षा, प्रश्न एक अंक के होंगे और एक लाइन में देना होगा उतर Reviewed by Praveen Trivedi on 7:35 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.