अध्यापिकाओं के अंतर जिला तबादला आवेदन कल 9 फरवरी से, रिक्त पदों के सापेक्ष ही तबादलों में विशेष परिस्थिति का लाभ दिए जाने का परिषद का स्पष्टीकरण


■ बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी की विज्ञप्ति, ऑनलाइन होंगे आवेदन
■ जिलों में रिक्त पदों के सापेक्ष ही विशेष परिस्थिति का मिलेगा लाभ

इलाहाबाद : परिषदीय विद्यालयों की अध्यापिकाओं को अंतर जिला तबादले में पांच वर्ष की समय सीमा से छूट की विज्ञप्ति जारी हो गई है। अब वह नौ फरवरी शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगी। यह 15 फरवरी की शाम पांच बजे तक चलेगी। परिषद ने स्पष्ट किया है कि जिलों में रिक्त पदों के सापेक्ष ही तबादलों में विशेष परिस्थति का लाभ दिया जाएगा।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के ऑनलाइन तबादला आवेदन 29 जनवरी तक लिए जा चुके हैं। हाईकोर्ट के निर्देश पर शासन ने बीते दिनों अध्यापिकाओं की विशेष परिस्थिति पति के निवास स्थान या ससुराल वाले जिले में जाने का संज्ञान लेकर आवेदन लेने व आवेदनों का परीक्षण कर रिक्त पदों के सापेक्ष लाभ देने का निर्देश दिया था। उप सचिव स्कंद शुक्ल ने इस संबंध में बुधवार को विज्ञप्ति जारी कर दी है साथ ही राष्ट्रीय सूचना केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ तकनीकी निदेशक ने वेबसाइट में बदलाव करते हुए खोलने का निर्देश दिया है।

शिक्षिकाएं अब शुक्रवार वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगी। यह 15 फरवरी को शाम बजे तक चलेगी। 17 फरवरी को जिला मुख्यालयों पर काउंसिलिंग होगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से 23 फरवरी तक आवेदन का ऑनलाइन सत्यापन किया जाएगा। इसके बाद मार्च के पहले पखवारे में तबादला सूची जारी होने की उम्मीद है। तबादले में बाकी नियम व शर्ते 13 जून 2017 की ही लागू होंगी।

अध्यापिकाओं के अंतर जिला तबादला आवेदन कल 9 फरवरी से, रिक्त पदों के सापेक्ष ही तबादलों में विशेष परिस्थिति का लाभ दिए जाने का परिषद का स्पष्टीकरण Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 8:32 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.