बेसिक शिक्षा विभाग में छंटनी के लिए बनी कमिटी, जिले में छांटे जाएंगे 50 पार के 'नॉन परफॉर्मर' शिक्षक-कर्मचारी

•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : शासन के आदेश पर बेसिक शिक्षा विभाग में 50 की उम्र पार कर चुके नॉन परफॉर्मर' शिक्षक-कर्मचारियों की छंटनी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए हर जिले में कमिटी गठित कर दी गई है। 30 जुलाई तक प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है।

योगी सरकार बनने के बाद ही विभिन्न विभागों में 'नॉन परफार्मर' अधिकारियों-कर्मचारियों के छंटनी शुरू की गई थी। पिछले साल सभी विभागों को मिलकर 450 से ज्यादा अफसरों-कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई थी। अब इस सत्र में भी यह कवायद हो रही है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव की ओर से सभी बीएसए और मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक को इस संदर्भ में निर्देश जारी किए गए हैं। इसके लिए हर जिल में मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक, बीएसए, खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय और खंड शिक्षा अधिकारी विकास खंड को शामिल कर स्क्रीनिंग के लिए कमिटी बनाने को कहा गया है।

बीएसए संग समीक्षा बैठक आज : बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार गुरुवार को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसमें किताबों, बैग, जूता-मोजा के वितरण से लेकर नामांकन, पढ़ाई और कक्षाओं की स्थिति पर बात होगी। नियुक्ति प्रक्रिया और कोर्ट में चल रहे मुकदमों की भी प्रगति परखी जाएगी। कई बीएसए पर कार्रवाई की तलवार भी लटक सकती है।

बेसिक शिक्षा विभाग में छंटनी के लिए बनी कमिटी, जिले में छांटे जाएंगे 50 पार के 'नॉन परफॉर्मर' शिक्षक-कर्मचारी Reviewed by Ram Krishna mishra on 6:50 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.