खण्ड शिक्षा अधिकारी संवर्ग एवं समूह 'ग' के अन्तर्गत लिपिक संवर्ग के विभिन्न पदों के ऑनलाइन स्थानान्तरण किये जाने के सम्बन्ध में।

खंड शिक्षा अधिकारी व लिपिकों के होंगे ऑनलाइन तबादले, मानव संपदा पोर्टल अपडेट करने का आदेश


लखनऊ : बेसिक शिक्षा विभाग में खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) व लिपिकों के अब आनलाइन तबादले होंगे। इन दोनों वगोर्ं के स्थानांतरण पर अब तक सबसे अधिक विवाद होता रहा है, बीईओ आरोप लगाते रहे हैं कि अफसर तबादलों में मनमानी कर रहे हैं। वहीं, लिपिक आदेश का अनुपालन करने में आनाकानी करते रहे हैं। सरकार तबादलों का खेल पूरी तरह खत्म करने जा रही है।


शासनस्तर पर तबादलों को लेकर मंथन चल रहा है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में अगले सत्र के स्थानांतरण पर चर्चा हुई। बेसिक शिक्षा विभाग को निर्देश दिया गया कि खंड शिक्षा अधिकारियों व समूह ग के तहत लिपिक संवर्ग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का पूरा सेवा विवरण मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड किया जाए। कहा गया कि एक सप्ताह में यह कार्य पूरा करके शासन को अवगत कराया जाए।


बेसिक शिक्षा के विशेष सचिव आरवी सिंह ने शिक्षा निदेशक बेसिक को भेजे आदेश में लिखा है कि विभाग में मेरिट बेस्ड आनलाइन ट्रांसफर सिस्टम विकसित किया जाए, ताकि अगले तबादले इसी प्रक्रिया के तहत पूरे किए जा सकें। इसमें पारदर्शिता होने के साथ ही आदेश का अनुपालन कराने में आसानी रहेगी। ज्ञात हो कि अब तक विभाग में बीईओ व लिपिकों के तबादले आफलाइन होते रहे हैं।


खण्ड शिक्षा अधिकारी संवर्ग एवं समूह 'ग' के अन्तर्गत लिपिक संवर्ग के विभिन्न पदों के ऑनलाइन स्थानान्तरण किये जाने के सम्बन्ध में।


खण्ड शिक्षा अधिकारी संवर्ग एवं समूह 'ग' के अन्तर्गत लिपिक संवर्ग के विभिन्न पदों के ऑनलाइन स्थानान्तरण किये जाने के सम्बन्ध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 10:04 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.