राज्य अध्यापक पुरस्कार के प्रति शिक्षक उदासीन, सम्पूर्ण प्रदेश से मात्र 88 जबकि 28 जनपदों से नहीं प्राप्त हुआ एक भी आवेदन

राज्य अध्यापक पुरस्कार के प्रति शिक्षक उदासीन, सम्पूर्ण प्रदेश से मात्र 88 जबकि 28 जनपदों से नहीं प्राप्त हुआ एक भी आवेदन।

बेसिक शिक्षा विभाग की बढ़ी चिंता, अध्यापक पुरस्कार के लिए 28 जिलों से एक भी आवेदन नहीं, 31 मई आवेदन की आखिरी तारीख 


प्रयागराज : राज्य अध्यापक पुरस्कार 2021 के लिए आवेदन में मात्र पांच दिन का समय बचा है और 28 जिलों से एक भी शिक्षक ने फॉर्म नहीं भरा है। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों, अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के चयन के लिए प्रेरणा वेब पोर्टल www.prernaup.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन 16 अप्रैल से 31 मई तक मांगे गए।

लेकिन 23 मई तक पोर्टल पर मात्र एक जिले से पांच और दो जिलों से चार-चार शिक्षकों ने आवेदन किया था। पांच जिलों से तीन-तीन, 21 जिलों से दो-दो और 18 जिलों से एक-एक शिक्षकों ने आवेदन किया है। इस प्रकार 28 जिलों को छोड़ दें तो शेष 47 जिलों से 88 शिक्षकों ने ही फॉर्म भरा है। इस स्थिति पर असंतोष जताते हुए बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 24 मई को पत्र लिखकर 31 मई तक प्रत्येक जिले से कम से कम तीन-तीन आवेदन करवाने के निर्देश दिए हैं।


इन जिलों से एक भी आवेदन नहीं

अलीगढ़, अमेठी, औरैया, अयोध्या, बलरामपुर, बाराबंकी, भदोही, बदायूं, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, हापुड़, हरदोई, हाथरस, झांसी, कानपुर नगर, कासगंज, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, वाराणसी, अमरोहा, बागपत, बिजनौर, इटावा, गौतमबुद्धनगर, गोंडा, जालौन, कन्नौज, मेरठ, मिर्जापुर, मुजफ्फरनगर, संभल और सोनभद्र से एक भी शिक्षक ने आवेदन नहीं किया है। इन जिलों के बीएसए के लिए गुरुवार को चार बजे से वीडियो कान्फ्रेसिंग बुलाई गई।






Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
राज्य अध्यापक पुरस्कार के प्रति शिक्षक उदासीन, सम्पूर्ण प्रदेश से मात्र 88 जबकि 28 जनपदों से नहीं प्राप्त हुआ एक भी आवेदन Reviewed by sankalp gupta on 8:54 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.