मानव सम्पदा पोर्टल पर समस्त विवरण सही कराने व तद्सम्बन्धी प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में

मानव सम्पदा पोर्टल पर समस्त विवरण सही कराने व तद्सम्बन्धी प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में

मानव सम्पदा पोर्टल पर गलत डाटा स्थानांतरण में बनेगा बाधा


परिषदीय विद्यालयों में तैनात काफी शिक्षकों को लंबे समय से समायोजन / अंतरजनपदीय  / अंतःजनपदीय स्थानांतरण का इंतजार है। शासन की और से तबादला नीति जारी की गई है। तबादला मानव संपदा पर अपलोड डाटा के आधार पर आनलाइन होगा।  शिक्षकों को डाटा सही करने के निर्देश दिये गये थे मगर कई शिक्षकों का डाटा अभी भी ठीक नहीं है।


 स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों का अनुपात नियमों के मुताबिक  नहीं है। अनुपात को कुछ ठीक करने के लिए विभाग को तबादले का इंतजार है। शैक्षिक सत्र 2022-23 में शिक्षकों के. स्थानांतरण व समायोजन की नीति जारी कर दी गई है। इसे देखते हुए मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों से संबंधित समस्त विवरण को दस अगस्त तक पूर्ण करना था लेकिन  अन्य कारणों से कुछ शिक्षक वंचित रह गए हैं।


नई व्यवस्था के तहत शिक्षकों को पोर्टल पर नियुक्ति की तिथि पैन आधार नंबर वैवाहिक स्थिति स्कूल में तैनाती की अवधि अंकपत्र असाध्य या गंभीर रोग से ग्रसित होने पर चिकित्सा प्रमाणपत्र के साथ अन्य कई सूचना पोर्टल पर अपडेशन किया जाना है। इसके लिए जिला स्तर पर नियुक्त नोडल अधिकारी को 25 अगस्त तक सभी शिक्षकों का डाटा सही कराना होगा। 26 अगस्त की सुबह दस बजे नोडल को लखनऊ में मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण कार्यालय पहुंच कर डाटा शुद्ध होने का शपथ पत्र देने होगा। वहीं डाटा गलत मिलने पर स्थानांतरण में व्यवधान आएगा। 



मानव सम्पदा पोर्टल पर समस्त विवरण सही कराने व तद्सम्बन्धी प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:46 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.