शैक्षिक प्रशासन में नवाचार कार्यक्रमों के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए नामांकन के संबंध में।

शैक्षिक प्रशासन में नवाचार पर शिक्षाधिकारियों से मांगे गए आवेदन


राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान (नीपा), नई दिल्ली द्वारा जिले एवं विकासखंड स्तर पर स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे शिक्षा अधिकारियों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा की गई है। यह पुरस्कार शैक्षिक गतिविधियों में नवाचार एवं बेहतर अभ्यास पर दिए जाएंगे। इन पुरस्कारों के लिए राज्य स्तर पर नामांकन दाखिल होंगे। 

राज्य स्तर पर जिला एवं विकासखंड स्तर से इन पुरस्कारों के लिए प्रस्ताव राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा को पत्र के माध्यम से या ई-मेल पर 21 अक्टूबर 2022 तक कार्यालयीन समय में भेजे जा सकेंगे। जहां से एक समिति के द्वारा बेहतर प्रस्तावों का चयन कर नामांकन परीक्षण के लिए नीपा, नई दिल्ली को 31 अक्टूबर के पूर्व भेजा जाना है। 

उम्मीदवार नामांकन भेजने के पूर्व नीपा की वेबसाईट में कार्यक्रम विवरण का अवलोकन कर सकते हैं। इस संबंध में किसी भी प्रकार की शंका होने पर सीधे नीपा, नई दिल्ली से संपर्क कर सकते हैं।



शैक्षिक प्रशासन में नवाचार कार्यक्रमों के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए नामांकन के संबंध में।


अवगत हैं कि शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर एवं नवाचारी प्रदर्शन करने वाले जनपद एवं ब्लॉक स्तर के अधिकारियों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करने हेतु आवेदन मांगे गए थे। लेकिन निर्धारित तिथि तक अपेक्षित संख्या में नामांकन प्राप्त ना होने के कारण  नीपा, नई दिल्ली को प्रेषित नहीं किया जा सका।

अतः इच्छुक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं खंड शिक्षा अधिकारियों से अपेक्षा है कि जनपद/ब्लॉक में शैक्षिक नवाचार/बेस्ट प्रैक्टिसेज से संबंधित वांछित सूचना जिलाधिकारी की संस्तुति सहित  प्रत्येक दशा में 21 अक्टूबर तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित कर करें।  जिससे अग्रेतर कार्यवाही किया जा सके।




शैक्षिक प्रशासन में नवाचार कार्यक्रमों के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए नामांकन के संबंध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 11:12 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.