स्कूली बच्चों के राशन के जरिये घर-घर पहुंचेंगे योगी

स्कूली बच्चों के राशन के जरिये घर-घर पहुंचेंगे योगी


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्कूली बच्चों के मिड डे मील (मध्याह्न भोजन) के राशन के जरिये घर-घर दस्तक देने वाले हैं। बेसिक शिक्षा विभाग इसकी तैयारी में जुटा हुआ है। परिषदीय विद्यालयों में 1.80 करोड़ बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। इस पहल के जरिये हर गांव और घर-घर लोगों को पता चल जाएगा कि योगी सरकार उनके बच्चे के दोपहर के भोजन का राशन और उसे तैयार करने के लिए धन दे रही है। बेसिक स्कूलों के बच्चों को मिड डे मील देने की व्यवस्था है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर बच्चों के लिए स्कूल बंद हैं। इसलिए मिड डे मील में खर्च होने वाला अनाज बच्चों में बांटने का फैसला किया है। 


1.80 करोड़ बच्चों के घर तक मध्याह्न भोजन का राशन पहुंचाने की तैयारी पोषण के साथ पढ़ाई का भी संदेश इसके साथ ही ऑनलाइन कक्षाओं के संबंध में भी संदेश है। इसमें बताया गया है कि प्रतिदिन सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक दूरदर्शन यूपी पर तथा 11 से 12 बजे तक एमडब्ल्यू 747 केएचजेड पर मिशन प्रेरणा की ई-पाठशाला देखना और सुनना न भूलें।

स्कूली बच्चों के राशन के जरिये घर-घर पहुंचेंगे योगी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 9:54 AM Rating: 5

1 comment:

Unknown said...

Respected,Yogi sir plz aap se anurodh hai ki aap aye aur gaon ke har ghar me har bache ko apne hathon se rasan de ek bar jarur village me aa ke yaha ek darshan de ......

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.