ऑनलाइन आवेदन व मूल अभिलेखों में अंतर पर 31277 चयनितों को नियुक्ति पत्र नहीं

ऑनलाइन आवेदन व मूल अभिलेखों में अंतर पर 31277 चयनितों को नियुक्ति पत्र नहीं

 
प्रयागराज: बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की 31277 पदों पर उन अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिलेगी जिनके आनलाइन आवेदन व मूल अभिलेखों में अंतर है। जिलों में शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग गुरुवार को पूरी हो चुकी है और शुक्रवार को चयनितों को नियुक्ति दी जानी है।


परिषदीय स्कूलों में 69 हजार शिक्षक भर्ती के सापेक्ष 31661 पदों पर नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू हुई। परिषद ने सोमवार को 31277 अभ्यर्थियों की अनंतिम सूची जारी की थी। सभी जिलों में बुधवार व गुरुवार को काउंसिलिंग कराई गई। इसमें अभ्यर्थियों के सभी शैक्षिक व प्रशिक्षण मूल अभिलेखों का भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन रिकार्ड से मिलान कराया गया। 


नियम है कि उसमें जो प्रविष्टियां दर्ज की गई हों वही अभ्यर्थी के मूल अभिलेखों में हों। कुछ जिलों में ऐसे अभ्यर्थियों ने भी काउंसिलिंग कराई जिनके अभिलेखों में विसंगति मिली। शासन के निर्देश हैं कि अर्ह अभ्यर्थियों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिया जाए। सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा है कि जिनके शैक्षिक विवरण और आनलाइन भरे आवेदन में विसंगति हो उन्हें छोड़ते हुए अर्ह अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिया जाए।
ऑनलाइन आवेदन व मूल अभिलेखों में अंतर पर 31277 चयनितों को नियुक्ति पत्र नहीं Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 8:06 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.