चतुर्थ राज्य स्तरीय कला, क्राफ्ट एवं पपेट्री प्रतियोगिता में राज्यस्तर पर चयनित शिक्षकों की सूची जारी

राज्य स्तरीय कला, क्राफ्ट व पपेट्री प्रतियोगिता में 104 शिक्षक चयनित


लखनऊ। राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) की ओर से पिछले महीने आयोजित राज्य स्तरीय कला, क्राफ्ट व पपेट्री प्रतियोगिता के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। इसके अनुसार चार अलग- अलग वगोर में 104 शिक्षक राज्य स्तर पर विजेता घोषित किए गए हैं। जल्द ही एससीईआरटी की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन कर इनको सम्मानित किया जाएगा।


 एससीईआरटी की ओर से 12 से 15 सितंबर तक राजधानी में चौथी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें शिक्षकों ने अपने विषय व स्तर के अनुसार सामग्री का निर्माण किया। साथ ही अपने द्वारा बनाई गई सामग्री का प्रस्तुतीकरण निर्णायक मंडल के सामने किया गया। 


निर्णायक मंडल ने लर्निंग आउटकम से संबद्धता व संप्रति में सामग्री की उपयोगिता, उनकी व्यवहारिकता आदि के आधार  पर मूल्यांकन किया एससीईआरटी के निदेशक डॉ. पवन सचान ने बताया कि प्राथमिक स्तर भाषा में प्रदेश भर के 26, प्राथमिक स्तर गणित में 25, उच्च प्राथमिक स्तर विज्ञान में 28 और उच्च प्राथमिक स्तर गणित में 25 शिक्षक चयनित किए गए हैं। चयनित शिक्षकों के उत्साहवर्धन के लिए एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा। 



चतुर्थ राज्य स्तरीय कला, क्राफ्ट एवं पपेट्री प्रतियोगिता में राज्यस्तर पर चयनित शिक्षकों की सूची जारी


चतुर्थ राज्य स्तरीय कला, क्राफ्ट एवं पपेट्री प्रतियोगिता में राज्यस्तर पर चयनित शिक्षकों की सूची जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:02 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.