पदोन्नति सम्बंधी कार्यवाही 8 नवम्बर तक पूर्ण किए जाने विषयक आदेश जारी

68500 में चयनित शिक्षकों का भी होगा प्रमोशन

प्रयागराज  । प्रदेशभर के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों की पदोन्नति की कार्यवाही आठ नवंबर तक पूरी होगी। खास बात यह है कि 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत चयनित शिक्षकों को भी पदोन्नति का अवसर मिलेगा। पांच साल की सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों को प्रमोशन की प्रक्रिया में शामिल किया गया है। पहले वरिष्ठता सूची की कटऑफ तिथि 25 अगस्त होने के कारण 68500 भर्ती में चयनित और सात सितंबर 2018 को नियुक्ति पत्र पाने वाले हजारों शिक्षक मात्र बारह दिनों के अंतर से पदोन्नति की प्रक्रिया बाहर हो गए थे।


आठ नवंबर तक पूरी होगी प्राथमिक विद्यालयों के बेसिक शिक्षकों की पदोन्नति

फरवरी से चल रही प्रक्रिया के पूरा होने का शिक्षक कर रहे इंतजार


लखनऊ। जूनियर बेसिक विद्यालयों के शिक्षकों की पदोन्नति की प्रक्रिया फिर शुरू हो गई है। विभाग ने आठ नवंबर तक प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। वहीं, परस्पर तबादले से पहले पदोन्नति होने से शिक्षकों का जोड़ा (पेयर) टूटने का संकट दिख रहा है।

जूनियर बेसिक विद्यालयों के शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया फरवरी से चल रही है। मई में वरिष्ठता सूची के परीक्षण के बाद 24 जुलाई तक अपलोड करने के निर्देश दिए गए थे। इस तिथि तक करीब 30 जिलों ने ही सूची अपलोड की थी। बाकी जिलों में यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी। इसके बाद प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गई थी। इससे नाराज शिक्षक लगातार धरना-प्रदर्शन कर पदोन्नति पूरी करने की मांग कर रहे थे। हाल ही में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बीएसए को पत्र भेजकर कहा है कि वे नियमानुसार वरिष्ठता सूची तैयार कर पोर्टल पर अपलोड करें। वरिष्ठता सूची की

आपत्ति का निस्तारण कर अंतिम वरिष्ठता सूची 30 अक्तूबर तक अपलोड करें। पात्रता सूची व पदोन्नति की प्रक्रिया आठ नवंबर तक पूरी करें। सभी बीएसए इससे संबंधित प्रमाण पत्र भी देंगे। इस पत्र से तीन महीने बाद शिक्षकों में फिर हलचल मची है।



पदोन्नति सम्बंधी कार्यवाही 8 नवम्बर तक पूर्ण किए जाने विषयक आदेश जारी


पदोन्नति सम्बंधी कार्यवाही 8 नवम्बर तक पूर्ण किए जाने विषयक आदेश जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:14 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.