कितने पदों पर रहेंगे बासुदेव, तय करेगी कमेटी

शिक्षा निदेशक के दो पदों की जिम्मेदारी पर हाईकोर्ट ने की थी टिप्पणी
विशेष सचिव की अध्यक्षता में बनी कमेटी 10 दिन में देगी रिपोर्ट
लखनऊ। शिक्षा निदेशक के पद को लेकर एक बार फिर से मंथन शुरू हो गया है। हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद राज्य सरकार अब इस पर नए सिरे से विचार कर रही है। विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा चैत्रा वी. की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी बना दी गई है। कमेटी तय करेगी कि बासुदेव यादव के पास शिक्षा निदेशक के दो पद रहें या एक पद। कमेटी को 10 दिन में रिपोर्ट देनी है। इसके बाद इस पर निर्णय किया जएगा। इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है।
यूपी में शिक्षा निदेशक के चार पद हैं। माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, एससीईआरटी और साक्षरता निदेशक। प्रदेश में मौजूदा समय निदेशक स्तर के चार अधिकारी भी हैं-वरिष्ठता क्रम में बासुदेव यादव, सर्वेंद्र विक्रम सिंह, अवध नरेश शर्मा और अमरनाथ वर्मा। बासुदेव यादव माध्यमिक व बेसिक शिक्षा निदेशक हैं। सर्वेंद्र विक्रम सिंह एससीईआरटी तथा अवध नरेश शर्मा साक्षरता निदेशक हैं। अमरनाथ वर्मा शासन में विशेष सचिव बेसिक शिक्षा हैं। प्रदेश में अभी तक एक अधिकारी के पास एक ही शिक्षा निदेशक का कार्यभार रहा है, लेकिन सत्ता बदलने के बाद से बासुदेव यादव के पास दो पद हैं।
प्रदेश में एक व्यक्ति को दो विभागों का निदेशक बनाए जाने को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल है। इस पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने गत 5 जुलाई को टिप्पणी करते हुए कहा कि जब विभाग के पास अधिकारी हैं तो एक ही अफसर के पास दो चार्ज कैसे है। इस टिप्पणी को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। पूरे मामले के परीक्षण के लिए विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा चैत्रा वी. की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी बना दी गई है। इसमें संयुक्त सचिव माध्यमिक शिक्षा याद अली, एससीईआरटी निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह और उप शिक्षा निदेशक शिविर माध्यमिक शिक्षा प्रदीप कुमार शामिल हैं। कमेटी 10 दिन के अंदर रिपोर्ट देगी। इसके बाद यह निर्णय किया जाएगा कि बासुदेव यादव के पास दो विभागों का चार्ज रहे कि एक का।
(साभार-:-अमर उजाला)


कितने पदों पर रहेंगे बासुदेव, तय करेगी कमेटी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 3:50 PM Rating: 5

9 comments:

vk said...

IIIrd list ki kya umeed hai..................

Anonymous said...

coming soon contact for transfer any disst. 150000k. rafiq 09312767194

Anonymous said...

Ab koi list nhi aa rahi 15 august ko Sab dharne me chalo Lucknow is samay humari man zaroor poori hogi

Anonymous said...

Pagal mat bana.......darakar phone bhee uthata nahi h. Bhaio ye frod h.

Anonymous said...

Bhaio Tay karo lucknow milte h.

Anonymous said...

nagar me kahi bhi promotion hua hai ki nahi

Unknown said...

lucknow milte h bhaiyo

Anonymous said...

Mitr sbake lite time and place fix Kar do.

Anonymous said...

Kyà paise diye bina transfer nahi hoga.batao Bhai

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.