शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए बनी कमेटी की बैठक 18 जनवरी को

शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए बनी कमेटी की बैठक 18 जनवरी को


लखनऊ। प्रदेश में परिषदीय विद्यालयों में तैनात 1.40 लाख शिक्षामित्रों के मानदेय में वृद्धि समेत विभिन्न मांगों के समाधान के लिए शासन ने कमेटी का गठन किया है। कमेटी की उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रतिनिधियों के साथ 18 जनवरी को बैठक होगी। 

शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार शुक्ला ने बताया कि कमेटी की रिपोर्ट प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा की ओर से मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी, इसके बाद आगे का निर्णय होगा। इसी क्रम में बुधवार को उन्होंने एससीईआरटी निदेशक सरिता त्रिपाठी से भी मुलाकात की। मुलाकात करने वालों में प्रदेश महामंत्री सुशील यादव, रमेश चंद्र मिश्रा, अरविंद वर्मा, हरनाम सिंह, संजय यादव, रामसेवक पाल शामिल रहे। 



शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए बनी कमिटी, बेसिक शिक्षा निदेशक करेंगे अध्यक्षता


लखनऊ : शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश सरकार ने एक कमिटी गठित कर दी है। 


बेसिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता वाली इस कमिटी में निदेशक एससीईआरटी, एमडीएम प्राधिकरण के वित्त नियंत्रक और परीक्षा नियामक प्राधिकारी को शामिल किया गया है।


 पिछले दिनों शिक्षामित्र संघ ने प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा से मिलकर अपनी समस्याएं गिनाई थीं और एक मांग पत्र सौंपा था। कमिटी इस मांग पत्र पर विचार करके निर्णय लेगी।


शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए बनी कमेटी की बैठक 18 जनवरी को Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:08 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.