554 प्रशिक्षु शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति, परिषद सचिव ने सभी BSA को इस संबंध में निर्देश जारी किया, तदर्थ शिक्षकों को नहीं मिलेगा मौका

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 554 प्रशिक्षु शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति होने जा रही है। परिषद सचिव ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। इन नियुक्तियों में शीर्ष कोर्ट के निर्देश पर तैनाती पाने वाले दो तदर्थ शिक्षकों को फिर किनारे कर दिया गया है। वह फिलहाल प्रशिक्षु शिक्षक के रूप में ही कार्यरत रहेंगे।


परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 सप्तम बैच में 560 युवाओं की तैनाती हुई थी। उनका छह माह का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी उप्र की ओर से प्रशिक्षण की परीक्षा 29 व 30 नवंबर को कराई गई थी। उसका परिणाम 14 दिसंबर को जारी हुआ है। इसमें 556 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं। उनमें से हरदोई व हाथरस जिले के दो परीक्षार्थी ऐसे हैं जिनकी नियुक्ति शीर्ष कोर्ट के निर्देश पर तदर्थ शिक्षक के रूप में हुई है। परिषद सचिव ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे निर्देश में कहा है कि दो तदर्थ शिक्षकों को छोड़कर बाकी सभी 554 प्रशिक्षुओं को विद्यालयों में मौलिक नियुक्ति दी जाए।


अध्यापक सेवा नियमावली 1981 के तहत यह सभी एक साल की परिवीक्षा काल पर नियुक्त होंगे। उन्होंने यह भी लिखा है कि तदर्थ प्रशिक्षु शिक्षकों का प्रकरण शीर्ष कोर्ट में विचाराधीन है इसलिए उनकी नियुक्ति की संबंध में शासन के निर्देश पर अलग से आदेश जारी किए जाएंगे।

554 प्रशिक्षु शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति, परिषद सचिव ने सभी BSA को इस संबंध में निर्देश जारी किया, तदर्थ शिक्षकों को नहीं मिलेगा मौका Reviewed by Praveen Trivedi on 8:06 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.