जिलों में शिक्षकों का पद निर्धारण अब तक नहीं : अधिकांश जिलों से नहीं भेजी गयी रिपोर्ट,  परिषद सचिव ने जताई नाराजगी

⚫ सभी जिलों में भेजा गया है बाकायदा प्रोफार्मा

⚫ सचिव ने18 मई शाम तक मांगी थी रिपोर्ट


इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों का पद निर्धारण नहीं हो पा रहा है। प्रदेश के अधिकांश जिलों ने पद निर्धारण की रिपोर्ट परिषद मुख्यालय पर नहीं भेजी है। इस पर परिषद सचिव संजय सिन्हा ने नाराजगी जताते हुए मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशकों को पत्र भेजा और हर हाल में पद निर्धारण की रिपोर्ट मांगी है। 




जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वरिष्ठ अधिकारियों का आदेश ही नहीं मान रहे हैं। यही वजह है कि शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने आरटीई के अनुसार प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों का पद निर्धारण करने का आदेश दिया था। सभी जिलों को परिषद मुख्यालय ने बाकायदे प्रोफार्मा भी भेजा है उसी पर रिपोर्ट देनी है। सचिव ने यह रिपोर्ट 18 मई को शाम पांच बजे तक परिषद की ई-मेल पर मांगी थी। स्थिति यह है कि अधिकांश जिलों ने पद निर्धारण की सूचना भेजी ही नहीं है। 





इस पर शासन ने भी नाराजगी जताई है। परिषद सचिव सिन्हा ने मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशकों को भेजे प् ात्र में लिखा है कि सभी जिलों से अनिवार्य रूप से पद निर्धारण की सूचना उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने यह भी अल्टीमेटम दिया है कि जिन जिलों से सूचना नहीं मिलेगी उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति भेजी जाएगी।


जिलों में शिक्षकों का पद निर्धारण अब तक नहीं : अधिकांश जिलों से नहीं भेजी गयी रिपोर्ट,  परिषद सचिव ने जताई नाराजगी Reviewed by Sona Trivedi on 7:42 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.